Ankita murder case : रिसोर्ट में तोड़फोड़ और कोर्ट में पेशी को जाते तीनों हत्यारोपियों को पुलिस हिरासत में नंगा करके पीटा

India Uttarakhand अपराध-अपराधी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति




लव इंडिया, टिहरी। अंकिता हत्याकांड (Ankita murder case) से नाराज लोगों ने रिसोर्ट में तोड़फोड़ (.resort to vandalism) की और कोर्ट में पेशी को जा रहे तीनों हत्यारोपियों की पुलिस की मौजूदगी में ही नंगा करके पिटाई की। इतना ही नहीं ग्रामीणों ने भी पत्रकारों के मोबाइल/ कैमरे भी छीनने का प्रयास किया जो वीडियो बना रहे थे।

एसपी ने किया हत्याकांड का खुलासा

पौड़ी जिले के यम्केश्वर ब्लॉक में गंगा भोगपुर के वनअंतरा रिजॉर्ट में कार्य करने वाली 19 वर्षीय युवती अंकिता भंडारी के लापता मामले में पुलिस ने खुलासा किया है। प्रेसवार्ता कर एसपी ने बताया कि अंकिता भंडारी की रिसॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य, अंकित गुप्ता और सौरभ ने हत्या की है। मुख्य हत्यारोपी के पिता भाजपा नेता है और पूर्व मंत्री भी रहे हैं।

रिसोर्ट से कुछ दूरी पर ले जा कर चीला शक्ति नहर में फेंका शव

एसपी शेखर सुयाल ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि रिसोर्ट से कुछ दूरी पर ले जा कर चीला शक्ति नहर में रिजॉर्ट के मालिक सहित इन तीनों ने उसे नहर में फेंक दिया।जिसके बाद से वह मामले को लेकर लगातार पुलिस को गुमराह करते रहे। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर हत्या सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की आगे और जांच की जा रही है। फिलहाल अभी तक लापता युवती का शव बरामद नहीं हो पाया है। एसडीआरएफ की टीम चीला शक्ति नहर में सर्च ऑपरेशन चला रही है।

रिजॉर्ट: दस्तावेजों की जांच, नियम विरुद्ध मिला तो होगी कार्रवाई

कोटद्वार एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि रिजॉर्ट के दस्तावेजों की जांच की जा रही है, यदि नियम विरुद्ध यह रिजॉर्ट बनाया गया है, तो उस पर भी कार्यवाही की जाएगी। हालांकि एसडीएम के द्वारा लापरवाही का आरोप लग रहे पटवारी का बचाव करते हुए भी दिखाई दिए।

बैराज पुल से आगे पुलिस हिरासत में आरोपियों की पिटाई

अंकिता हत्याकांड के तीनों आरोपी अंकित,सौरभ भास्कर,पुलकित आर्य को लेकर जब पुलिस न्यायालय में पेश करने के लिए कोटद्वार लेकर जा रही थी। तो बैराज पुल से आगे कोडिया में सैकड़ों ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ी को रोक लिया और तीनों आरोपियों के साथ पुलिस हिरासत में ही मारपीट की।इतना ही नहीं, मौके पर वीडियो बनाने वाले पत्रकारों के साथ भी अभद्रता की गई, मोबाइल छीन लिए गए ।

वीडियो बनाने पर आक्रोशित दिखे ग्रामीण

इन तीनों आरोपियों को पब्लिक ने खूब पीटा। पुलिस द्वारा इसकी जानकारी अपने आला अधिकारी को दे दी गई है। वहीं मौके पर तीनों जिलों की भारी मात्रा में पुलिस फोर्स भेज दी गई है। ग्रामीण वीडियो बनाने पर आक्रोशित दिखे। आक्रोशित ग्रामीणों ने रिसार्ट पर भी जमकर पत्थर बाजी की।

पुलिस कार्यवाही पर भी लोग उठा रहे सवाल

इस दौरान पुलिस सुरक्षा पर भी काफी सवाल उठाए जा रहे हैं।जब पुलिस को मालूम था कि मामले को लेकर लोगों में आक्रोश है। इसके बावजूद आरोपियों को सुरक्षित कोर्ट में पेश करने में पुलिस नाकामयाब दिखी। घटना के बाद से ही लोगों में आरोपियों को लेकर खासा आक्रोश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *