अब Max Super Specialty Hospital Patparganj की मुरादाबाद के मैक्स मेड सेंटर में शुरू हुई ओपीडी सेवा, कैंसर मरीजों को मिलेगी राहत

India Uttar Pradesh खाना-खजाना टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी

लव इंडिया, मुरादाबाद: मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल पटपड़गंज (नई दिल्ली) ने मुरादाबाद स्थित मैक्स मेड सेंटर में कैंसर मरीजों के लिए ऑन्कोलॉजी ओपीडी सेवा लॉन्च की है. ये ओपीडी सेवा मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल पटपड़गंज में मेडिकल ऑन्कोलॉजी के वरिष्ठ निदेशक डॉ. समीर खत्री की उपस्थिति में शुरू की गई, जो हर महीने के पहले शुक्रवार को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक मैक्स मेड सेंटर मुरादाबाद में प्राथमिक परामर्श के लिए उपलब्ध रहेंगे।

ओपीडी सेवा लॉन्च पर मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल पटपड़गंज में मेडिकल ऑन्कोलॉजी के वरिष्ठ निदेशक डॉ.समीर खत्री ने कैंसर के इलाज में व्यापक दृष्टिकोण की बात पर जोर दिया और कहा, “कैंसर के इलाज में काफी सकारात्मक बदलाव हर है, और हम इनोवेशन व एक्सीलेंस के मामले में सबसे आगे हैं कैंसर के इलाज के लिए अलग अलग स्पेशलिस्ट के सहयोग की जरूरत पड़ती है. जिसके लिए हमारे अस्पताल में मेडिकल ऑन्कोलॉजिस्ट, सर्जिकल ऑन्कोलॉजिस्ट, रेडिएशन ऑन्कोलॉजिस्ट, पैथोलॉजिस्ट और रेडियोलॉजिस्ट जैसे विशेषज्ञ है. इस टीम की मदद से हम कैंसर मरीजों को बेस्ट से बेस्ट इलाज मुहैया कराने में सक्षम है मुरादाबाद में ये ऑन्कोलॉजी ओपीडी सेवा शुरू होने से यहां के मरीजों को प्राथमिक परामर्श व फॉलो अप के लिए दूसरे शहरों की तरफ नहीं जाना पड़ेगा और उन्हें अपने नजदीक ही वर्ल्ड क्लास हेल्थ केयर मिलेगी

मैक्स मेड सेंटर मुरादाबाद की प्रतिबद्धता मरीजों को एडवांस इलाज मुहैया कराने की है जिसका आसपास के कैंसर मरीजों को लाभ मिल सके चाहे बात इम्यूनोथेरेपी की हो, जिसके जरिए इम्यूनिटी बढ़ाकर कैंसर से लड़ाई में मदद की जाती है. इसके अलावा टारगेटेड धेरेपी जिसमें कैंसर सेल्स के नेचर को देखते हुए उसे टारगेट किया जाता है. मरीज की जेनेटिक हिस्ट्री को देखते हुए हर पेशट के लिए अलग-अलग दवाए चलाई जाती हैं और पेशंट की अपनी हर तरह स्थिति के हिसाब से इलाज प्लान किया जाता है.

डॉक्टर खत्री ने आगे कहा, “कैंसर के इलाज बहुत ही शानदार प्रगति हुई है. अब हम उस स्थिति में है जहां मरीज के हिसाब से पर्सनलाइज्ड और टार्गेटेड थेरेपी दी जाती है, जो ज्यादा असरदार होती है और कम इनवेसिव होती है. इस थेरेपी से मरीज के लिए अच्छे रिजल्ट आते हैं. इस तरह के इनोवेशन कैंसर के इलाज में हो रहे बदलाव को दर्शाते हैं और इनकी मदद से कैंसर के मरीजों का इलाज सफल हो पाता है.”

अस्पताल के डिजीज मैनेजमेंट ग्रुप्स (डीएमजी) स्पेसिफिक ऑर्गन सिस्टम के हिसाब से भी इलाज पर फोकस करते हैं. अलग-अलग कैंसर के लिए अलग डीएमजी होते हैं जैसे स्तन कैंसर डीएमजी, थोरेसिक कैंसर डीएमजी और गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल कैंसर डीएमजी, ये ग्रुप्स स्पेसिफिक ऑर्गन सिस्टम पर फोकस करते हैं और टारगेटेड ट्रीटमेंट देते हैं. इसके अलावा ट्यूमर बोर्ड कैंसर के इलाज में फैसल लेन में अहम रोल निभाता है. इस बोर्ड में मेडिकल, सर्जिकल टीम के अलावा रेडिएशन ऑन्कोलॉजिस्ट, पैथोलॉजिस्ट और रेडियोलॉजिस्ट होते हैं जो मरीज के लिए सबसे असरदार ट्रीटमेंट का प्लान करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *