बागेश्वर धाम की महिमा है अपरंपार: अजय शर्मा

India टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

लव इंडिया संभल। हिंदू जागृति मंच के सदस्यों ने बालाजी धाम, बागेश्वर धाम की महिमा का बखान करते हुए विधर्मीयों को दुश्चर्चा से बाज आने की चेतावनी दी। बागेश्वर धाम की नीति और नीयत पर प्रश्न उठाने को सनातन धर्म पर चोट करना बताया।


ज्ञानदीप मंदिर में आयोजित हिंदू जागृति मंच की बैठक में सर्वप्रथम गायत्री मंत्र का उच्चारण किया गया। तत्पश्चात हिंदू जागृति मंच के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार शर्मा ने कहा कि बालाजी धाम और बागेश्वर धाम हिंदुओं की आस्था का केंद्र है। बागेश्वर धाम की महिमा को कम आंकना, वहां की परंपरा, रीति रिवाज, श्रद्धा विश्वास पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करने वाले सच में विधर्मी हैं। उन्हें सनातन धर्म या किसी भी धर्म से कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने बागेश्वर धाम की महिमा को अपरंपार बताया और विधर्मीयों को प्रश्नचिन्ह खड़ा करने पर चेतावनी देते हुए अपने पागलपन का प्रदर्शन करने से बाज आने को कहा।


प्रदेश महामंत्री सुबोध कुमार गुप्ता ने कहा ऐसे तो कोई पंडित, विद्वान, पुजारी, शास्त्री, मंदिर की, पूजा पद्धति की, संत महात्माओं की, पूजा स्थलों की महत्ता बताते हुए उन्हें आस्था और विश्वास से जब-जब जोड़ेगा तब तब विधर्मी लोग प्रश्नचिन्ह खड़ा कर देंगे और धार्मिक आस्थाओं पर चोट पहुंचाएंगे। ऐसे विचारों को पागलपन या दिवालियापन ही कहा जा सकता है। जिला महामंत्री विकास कुमार वर्मा ने बागेश्वर धाम को हिंदुओं की आस्था श्रद्धा और विश्वास का प्रतीक बताते हुए पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा हिंदू और हिंदुत्व के लिए निरंतर किए जा रहे अच्छे प्रयासों की सराहना की और सनातन धर्म की अद्वितीय सेवा बताते हुए पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को हिंदू हित समर्पित व्यक्तित्व करार दिया।

रूपाली गुप्ता, गुंजा गुप्ता, प्रीति शर्मा, मीनू रस्तोगी, अरविंद शंकर शुक्ला, रचित कुमार, मोहित गुप्ता, अमन सिंह,शलभ रस्तोगी, नवनीत कुमार, संतोष कुमार गुप्ता, अल्पना आर्या, राजेंद्र गुर्जर, सीमा आर्या, शालिनी रस्तोगी, सुभाष चंद्र मोंगिया, श्याम शरण शर्मा, आशा गुप्ता, अमित शुक्ला, आदि सदस्यों ने बागेश्वर धाम एवं उसके संचालक पंडित धीरेंद्र कुमार शास्त्री को पूर्ण समर्थन देते हुए उन पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करने वालों को आड़े हाथों लिया। बैठक की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष अनंत अग्रवाल ने तथा संचालन अरुण अग्रवाल ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *