मुरादाबाद में परीक्षार्थियों का जुलूस-प्रदर्शन, कहा- पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने वालों पर हो सख्त एक्शन

India Uttar Pradesh अपराध-अपराधी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, मुरादाबाद। 17-18 फरवरी को हुई पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने की अफवाह फैलने के बाद परीक्षार्थियों में आक्रोश है, क्योंकि इनका मानना है कि पेपर लीक होने से साल के साथ-साथ पुलिस जवान बनने का सपना चकनाचूर हो गया है। इससे परीक्षार्थी छात्रों में आक्रोश है। उन्होंने एकत्र होकर जुलूस निकाला और कलेक्ट्रेट पर पहुंचकर एडीएम सिटी ज्योति सिंह को ज्ञापन दिया।

बिना बैनर लिए हाथों में तख्तियां लेकर पहुंचे परीक्षार्थी सीधे कलेक्ट्रेट पर जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना की तरह पालथी मारकर बैठ गए। इसके बाद एसीएम प्रथम प्रीति सिंह आईं और उन्होंने परीक्षार्थी छात्रों से बातचीत की और ज्ञापन लिया। साथ ही, ज्ञापन को शासन तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।

ज्ञापन में कहा है कि 17-18 फरवरी 2024 को जो उ०प्र० पुलिस की परीक्षा कराई गयी थी उसका पेपर बड़े स्तर पर लीक हो गया था। महोदय हम सभी छात्र बड़ी मेहनत से इस विश्वास के साथ तैयारी करते है कि हम लोग सफल होकर समाज व देश की सेवा करेंगे परन्तु जब इस तरह की घटनाएँ होती है तो इससे न केवल हम सभी छात्रों का मनोबल टूटता है बल्कि ऐसी व्यवस्था में जीने का मन नहीं करता। उस देश का उत्थान कैसे होगा, कैसे एक विकसित भारत होगा जब चोरी से, बिना मेहनत किए छात्र सफल करे जायेंगे। अतः निवेदन है कि हम सभी छात्रो को न्याय औ जाए और दोषियों के खिलाफ न केवल सख्त कार्यवाही कराई जाए बल्कि न्यायहित में पुनः परीक्षा करायी जाए ताकि इस न्याय प्रिय सरकार और इस व्यवस्था के प्रति हम सभी में आशा का संचार हो सके। ज्ञापन देने के बाद समस्त छात्र लौट गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *