शिक्षकों और शोधकर्ताओं से राष्ट्रपति पुरस्कार के लिए आवेदन आमंत्रित

India Uttar Pradesh टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, अलीगढ़/ मुरादाबाद। भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय द्वारा 8वें विजिटर अवार्ड के लिए केंद्रीय विश्वविद्यालयों के शिक्षकों और शोधकर्ताओं से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं, जिसका उद्देश्य अनुसंधान और नवाचार में उनकी उत्कृष्टता को पहचानना और उन्हें उत्कृष्टता की खोज में दुनिया भर से सर्वोत्तम प्रथाएँ अपनाने के लिए प्रेरित करना है।

शिक्षा मंत्रालय द्वारा अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय को भेजी गई एक अधिसूचना में कहा गया है कि उसे 3 श्रेणियोंः नवाचार के लिए विजिटर पुरस्कार, अनुसंधान के लिए विजिटर पुरस्कार (तीन खंडों मेंः मानविकी/कला/सामाजिक विज्ञान, भौतिक विज्ञान और जैविक विज्ञान) और प्रौद्योगिकी विकास के लिए विजिटर पुरस्कार के तहत 8वें विजिटर पुरस्कार के लिए नामों की सूची पुरस्कार विजेताओं के अंतिम चयन के लिए अनुशंसित नाम राष्ट्रपति सचिवालय को प्रेषित करना होगा।

आवेदन की ऑनलाइन फाइलिंग गृह मंत्रालय की एक पहल, राष्ट्रीय पुरस्कार पोर्टल, http://awards.gov.in पद के माध्यम से 1 जनवरी से शुरू हो गई है और पोर्टल 7 फरवरी, 2024 तक खुला रहेगा।राष्ट्रपति केंद्रीय विश्वविद्यालयों के कुलाध्यक्ष के रूप में पुरस्कार प्रदान करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *