मोरा ऐहतमाली का निरीक्षण, खनन अधिकारी राहुल सिंह ने दी चेतावनी-शर्तो का उल्लंघन किया तो पट्टा धारक के साथ खनन अधिकारी के विरूद्ध भी कार्यवाही

Uttar Pradesh अपराध-अपराधी खेल-खिलाड़ी टेक-नेट युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, मुरादाबाद। 26 नवंबर को खनन निदेशक श्रीमती माला श्रीवास्तव द्वारा मुरादाबाद मण्डल एवं बरेली मण्डल के 09 खनन अधिकारियों, तथा अपर जिलाधिकारी (वि०/रा०) मुरादाबाद सत्यम मिश्र, पुलिस अधीक्षक (ट्रैफिक) मुरादाबाद, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) एवं वन विभाग कें अधिकारी सहित निदेशालय के अधिकारियों, के साथ सर्किट हाउस में खनन से संबंधित प्रकरणों की समीक्षा की गयी। बैठक के दौरान उपखनिजों का बाजार मूल्य न्यूनतम रखने का निर्देश दिया गया जिससे आम आदमी को सस्ती दरों पर आसानी से खनिज उपलब्ध हो सकें।

यह भी निर्देश दिये गये कि नये क्षेत्रों को चिन्हित कर जनहित में अधिक से अधिक क्षेत्रों को खनन परिहार पर नियंत्रित करने की कार्यवाही की जाये जिससे अवैध खनन व परिवहन की संभावना न हो तथा बाजार में खनिज की उपलब्धता बनी रहें। सीमावर्ती जनपदों / प्रान्तों से आने वाले खनिज वाहनों की सघन की जाये जिससें खनिजों की ओवरलोडिग तथा अवैध परिवहन पर अंकुश लगाया जा सकें। खनन निदेशक द्वारा बैंठक के दौरान कड़े निर्देश दिए गए कि ईंट भट्ठा से विनियमन शुल्क शीघ्र जमा कराया जायें।

खनन निदेशक द्वारा निदेशालय के अधिकारियों के साथ जनपद मुरादाबाद में रामगंगा नदी तल स्थित मोरा ऐहतमाली सा० बालू क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जनपद मुरादाबाद के खनन अधिकारी राहुल सिंह को चेतावनी दी गयी है कि पट्टा शर्तो का उल्लंघन किया जाता हुआ पाये जाने पर संबंधित पट्टा धारक के साथ खनन अधिकारी के विरूद्ध भी कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *