ना रजिस्ट्रेशन, ना डिग्री फिर भी झोलाछाप चल रहा न्यू लाइफ हेल्थ केयर क्लीनिक

Uttar Pradesh खाना-खजाना

लव इंडिया, मुरादाबाद। जयंतीपुर निकट पुलिस चौकी क्षेत्र में न्यू लाइफ हेल्थ केयर क्लीनक खुलेआम संचालित हो रहा है। इसकी खास बात यह है कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में ना तो इसका पंजीकरण है और ना ही इसके संचालक पर इलाज करने के नाम पर कोई डिग्री फिर भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की साठगांठ से सब कुछ खुलेआम चल रहा है।

यह जो न्यू लाइफ हेल्थ केयर क्लीनिक है अगर आप इसकी बढ़िया बिल्डिंग और होडिंग के चक्कर में आ गए तो कहीं लेने के देने ना पड़े और आपके मरीज की जान जोखिम में न पड़ जाए। इसलिए सावधान रहे क्योंकि यहां सब कुछ गड़बड़झाला है। असल में न्यू लाइफ हेल्थ केयर क्लीनिक मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में पंजीकृत नहीं है और इसको संचालित कर रहे मोहम्मद अदनान डॉक्टर भी नहीं है ऐसे में आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि अगर यहां पर इलाज कराया तो क्या होगा।

इसके बावजूद, मोहम्मद अदनान अपने को बड़ा डॉक्टर बताते हैं और कहते हैं कि जनरल फिजिशियन के साथ-साथ दवा विशेषज्ञ भी है और उनके पास बी फार्मा और सीएमएस एंड ईडी की डिग्री है और वह किसी का भी इलाज कर सकते हैं। दावा करते हैं कि टाइफाइड, मलेरिया और डेंगू का भी उनसे बेहतर कोई इलाज नहीं कर सकता।

इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी डॉ. संजीव बेलवाल का कहना है ऐसे ही तथागत चिकित्सकों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है जो चिकित्सा जैसे पेशे को बदनाम कर रहे हैं।जल्द ही जयंतीपुर पुलिस चौकी के निकट क्षेत्र में भी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *