भाजपा नेता अनुज चौधरी के तीन शूटरों से दो स्थानों पर मुठभेड़, दो पुलिस कर्मी भी घायल

Uttar Pradesh अपराध-अपराधी टेक-नेट युवा-राजनीति

लव इंडिया, मुरादाबाद। 10 अगस्त की शाम को मझोला थाना क्षेत्र की आलीशान सोसाइटी में भाजपा नेता अनुज चौधरी हत्या कर दी गई थी। चुनावी रंजिश में यह हत्या इसलिए कराई गई थी क्योंकि भाजपा नेता अमित चौधरी असमोली की ब्लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के प्रयास में जुटे थे इसीलिए भाजपा नेता अनुज चौधरी को रास्ते से हटाने के लिए तीस लाख की फिरौती देकर कत्ल कराया गया था इस मामले में पुलिस ब्लॉक प्रमुख के हत्यारोपी बेटे समेत दो लोगों को पहले ही जेल भेज चुकी है जबकि तीन किराए के शूटरों से आज सुबह मुठभेड़ हो गई यह मुठभेड़ अलग-अलग स्थान पर हुई। आरोपी शूटरों में सुशील उर्फ़ गोलू, सूर्यकांत उर्फ़ सोनू व आकाश बताए जा रहे हैं। मुठभेड़ में तीनों आरोपियों संग दो पुलिस कर्मी भी घायल हुए हैं। इन लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

On the evening of August 10, BJP leader Anuj Chowdhary was murdered in the plush society of Majhola police station area. This murder was done in electoral enmity because BJP leader Amit Chaudhary was trying to bring no-confidence motion against Asmoli’s block chief, that’s why BJP leader Anuj Chaudhary was killed by giving a ransom of thirty lakhs to remove him from the way. Police has already sent two people including the block chief’s son to jail, while three hired shooters had an encounter this morning at different places. Among the accused shooters, Sushil alias Golu, Suryakant alias Sonu and Akash are being told. Along with the three accused, two policemen were also injured in the encounter. These people have been admitted to the district hospital.

पुलिस को मध्य रात्रि में अचानक सूचना मिली कि तीनों बदमाश मंगलवार को कोर्ट में सरेंडर करने को कांठ इलाक़े से मुरादाबाद आ रहे हैं। इस पर आला अधिकारियों को विश्वास में लेते हुए कई स्थानों पर पुलिस ने घेराबंदी कर ली और जैसे ही तड़के में बाइक सवार शूटर आते दिखाई दिए तो मुखबिर ने इशारा कर दिया। इस पर पुलिस ने शूटरों को ललकारा और आत्मसमर्पण को कहा। इस पर बदमाशों ने रुकने के बजाय पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। इसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। पुलिस ने भी आत्म रक्षा हेतु जवाबी कार्रवाई की तो एक बदमाश गोली लगने से जख्मी हो गया। उसे हिरासत में लेकर जिला अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया। शेष दो अन्य भाग रहे बदमाशों का पुलिस ने पीछा करना शुरू कर दिया। भाग रहे बदमाश मुरादाबाद के थाना मझोला इलाके में पहुंच गए, जहां पहले से ही वायरलेस पर सूचना मिलने के बाद घेराबंदी कर रही पुलिस टीम से बदमाशों की फिर मुठभेड़ हुई। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो बदमाश गोली लगने से घायल हो गए, जिन्हें पुलिस ने हिरासत में लेकर इलाज के लिए ज़िला अस्पताल भेजा गया है।


बता दें कि 10 अगस्त की शाम करीब 6 बजे मुरादाबाद की पार्श्वनाथ प्रतिभा सोसाइटी परिसर में अनुज चौधरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। एक बाइक पर तीन बदमाश आए थे। सिर्फ 15 सेकेंड में ताबड़तोड़ फायरिंग हुई थी। इस मामले में असमोली की ब्लॉक प्रमुख संतोष देवी के बेटे अनिकेत, उसके दोस्त रेलवे कर्मचारी नीरज पाल को गिरफ्तार कर हत्याकांड का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दावा किया था कि ब्लॉक प्रमुख चुनाव की रंजिश में तीस लाख रुपये की सुपारी देकर हत्या कराई थी। इस साजिश में अनिकेत ने पिता प्रभाकर और केजीके कॉलेज के क्लर्क अमित चौधरी ने अपने रिश्ते के भाई पुष्पेंद्र को भी शामिल किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *