Love India की खबर पर Action : दलपतपुर के अवैध अस्पताल AK Health Care को किया गया सीज

Uttar Pradesh खाना-खजाना टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, मुरादाबाद। लव इंडिया नेशनल की एक और खबर की 11 तथ्य की पुष्टि हुई है और इसके बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने एक्शन कराया और दलपतपुर अलीगंज मार्ग स्थित झंडेवाली मिलक में संचालित एके हेल्थ केयर को सीज करा दिया। इस संबंध में शिवसेना के जिला प्रमुख डॉ रामेश्वर दयाल तुरैहा भी शिकायत की थी।

दलपतपुर-अलीगंज मार्ग पर स्थित झंडे वाली मिलक के तीन मंजिला अवैध अस्पताल को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सात तालों में पूरी तरह सील कर दिया। इस अवैध अस्पताल पर बड़े पैमाने पर बच्चों का उपचार ऐलोपैथिक पद्धति में एक यूनानी डाक्टर करता था। जिसकी शिकायत शिव सैना प्रमुख डा. रामेश्वर दयाल तुरैहा ने सीएमओ से लिखित रुप से की थी।

मूंढापांडे सीएचसी प्रभारी डा. असरफ अली ने जानकारी देते हुए बताया कि सीएमओ के निर्देश पर मंगलवार की दोपहर दलपतपुर में छापेमारी की गई। झंडे वाली मिलक स्थित एके हेल्थ केयर तीन मंजिला मकान पर संचालित था जिसमें बेंटीलेटर, बारमर, सीपैप, फोटोथेरेपी और 10 बैड मौजूद मिले। इस अस्पताल का सीएमओ दफ्तर में रजिस्ट्रेशन नहीं था।

अस्पताल का संचालक डा. उसमान एक यूनानी डाक्टर है लेकिन वह यूनानी पद्धति छोड़कर ऐलोपैथिक पद्धति में बड़े पैमाने पर बच्चों का उपचार करता था। जिसकी शिकायत शिवसेना जिला प्रमुख डा. रामेश्वर दयाल तुरेहा ने स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों से की थी।

टीम जब मौके पर पहुंची तो यूनानी डाक्टर मौके से स्टाफ समेत फरार हो गया। पुलिस की मौजूदगी में पूरे अस्पताल में सात तालों की सील लगाई गई है। इस संबंध में मूंढापांडे थाने में सुबह तहरीर भी दी जाएगी ताकि विधिवत कानूनी कार्यवाही भी की जाए।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कुलदीप सिंह द्वारा कराई गई इस कार्रवाई के लिए लव इंडिया नेशनल बधाई देता है साथ ही नोडल अधिकारी संजीव बेलवाल को भी, जिन्होंने कार्रवाई करके लव इंडिया नेशनल की खबर की पुष्टि कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *