थोड़ी सी बरसात में निकासी न होने के कारण कई फुट तक पानी भरा बहुद्देशीय सहकारी समिति, बाकर नगला एवं मंडी समिति के प्रांगण में

Uttar Pradesh टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी

बरूकी। बहुद्देशीय सहकारी समिति बरुकी, सहकारी संघ बाकर नगला एवं मंडी समिति बरूकी के संयुक्त प्रांगण में बरसात की पहली बारिश में ही दो फुट पानी भरा। कर्मचारी एवं किसान परेशान। प्राप्त विवरण के अनुसार कस्बा बरुकी में बरूकी उमरी मार्ग पर मुख्य बाजार के निकट बहुउद्देशीय सहकारी समिति बरूकी, सहकारी संघ बाकर नगला एवं मंडी समिति का संयुक्त प्रांगण है। इस प्रांगण में कहने को तो नीचे फर्श है लेकिन थोड़ी सी बरसात में ही पानी की निकासी ना होने के कारण कई कई फुट पानी भरना स्वभाविक है। जिसके चलते तीनों संस्थाओं के स्टाफ एवं यहां से संबंधित किसानों को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

किसानों का कहना है कि कई बार संबंधित अधिकारियों से कहने के बावजूद भी तीनों सहकारी संस्थाओं के प्रांगण को ऊंचा करके पानी की निकासी का प्रबंधन नहीं किया गया है। जिससे थोड़ी सी बारिश में ही कई कई फुट पानी जमा हो जाता है पानी की निकासी ना होने के कारण इस संयुक्त प्रांगण में कई कई दिन पानी भरा होने से गंदगी का साम्राज्य हो जाता है और बदबू आने लगती है साथ ही साफ-सफाई की व्यवस्था भी नहीं की जाती है जिसके कारण आसपास के क्षेत्र में भारी दुर्गंध फैलती रहती है। तथा तीनों ही सरकारी संपत्तियों को जलभराव से नुकसान होने की प्रबल संभावना बनी रहती है।

ग्रामीणों ने बहुउद्देसीय सहकारी समिति बरूकी, सहकारी संघ बाकर नगला एवं मंडी समिति बरुकी के प्रांगण से जलभराव की समस्या का समाधान करने की संबंधित अधिकारियों से मांग की है। इस संबंध में बहुउद्देशीय सहकारी समिति बरूकी के सभापति शिव कुमार राणा एवं सहकारी संघ बाकर नंगला के सभापति कृष्ण कुमार डबास ने बताया कि जलभराव की समस्या बहुत बड़ी समस्या है और यह पिछले कई वर्षों से है। इस संबंध में संबंधित उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। उम्मीद है कि संबंधित अधिकारी इसका संज्ञान लेते हुए जल प्रबंधन की समस्या का उचित एवं ठोस उपाय करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *