हिंदू जागृति महिला मंच की मीनू रस्तोगी जिलाध्यक्ष, रूपाली गुप्ता बनीं जिला महामंत्री

Uttar Pradesh टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, संभल। हिंदू जागृति महिला मंच की बैठक में समाज सेविका मीनू रस्तोगी को संगठन का जिलाध्यक्ष और रूपाली गुप्ता को जिला महामंत्री मनोनीत किया गया। एक महीने में 20 सदस्यों की समिति बनाने के लिए भी कहा गया।दुर्गा कॉलोनी के ज्ञानदीप मंदिर में आयोजित हिंदू जागृति महिला मंच की बैठक में 5 बार गायत्री महामंत्र का उच्चारण किया गया। तत्पश्चात हिंदू जागृति महिला मंच की जिला समिति का मनोनयन करने का प्रस्ताव रखा गया।

मनोनयन अधिकारी के रूप में उपस्थित हिंदू जागृति मंच के प्रदेश महामंत्री सुबोध गुप्ता ने सभी सदस्यों की सहमति देखते हुए तथा गत वर्षों में हिंदू जागृति मंच के साथ जुड़ कर अनेक क्रियाकलापों में सक्रियता देखते हुए समाज सेविका मीनू रस्तोगी को जिला अध्यक्ष घोषित किया। साथ में सक्रिय सहयोग करने के लिए रूपाली गुप्ता को जिला महामंत्री का दायित्व सौंपकर 1 महीने के अंदर 20 सदस्यों की समिति बनाने के लिए भी कहा।

जिला अध्यक्ष और जिला महामंत्री की सहमति से सुबोध कुमार गुप्ता ने प्रीति शर्मा और अल्पना आर्य को जिला उपाध्यक्ष, शीतल गुप्ता और रजनी गुप्ता को जिला मंत्री, तथा पूनम शुक्ला को जिला प्रवक्ता मनोनीत किया।नव मनोनीत जिला अध्यक्ष शालिनी रस्तोगी ने कहा कि हिंदू जागृति महिला मंच मेरे कार्य और व्यवहार के अनुरूप सक्रिय व संवेदनशील संगठन है।

हिंदू जागृति महिला मंच के माध्यम से महिला सशक्तिकरण पर जोर देते हुए राष्ट्र, धर्म और समाज का जागरण करते हुए इनके कल्याण का निरंतर प्रयास और कार्य करती रहूंगी। नव मनोनीत पदाधिकारियों ने अपने विचार व्यक्त करते हुए संगठन को और अधिक मजबूत करने का संकल्प लिया। बबीता भारद्वाज, गंगा रस्तोगी, गुंजा गुप्ता, नेहा मलय, नीरू चाहल, प्राची गुप्ता, सरिता गुप्ता, शालिनी रस्तोगी, शशि गंभीर, शीतल गुप्ता, सुनीता यादव, आशा गुप्ता आदि ने अपने विचार व्यक्त किए। अध्यक्षता सीमा आर्या ने की और संचालन सुनीता यादव ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *