पूर्व मंत्री अकीलुरर्हमान खां को फिर रालोद के राष्ट्रीय महासचिव की कमान

India Uttar Pradesh युवा-राजनीति

संजीव गुप्ता, लव इंडिया, संभलः एक बार फिर राष्ट्रीय लोकदल पार्टी ने पूर्व मंत्री एवं पूर्व विधायक अकीलुरर्हमान खां पर विष्वास जताते हुए पुनः राष्ट्रीय महासचिव की ज़िम्मेदारी से नवाज़ा है।

सम्भल की सियासत मे पूर्व मंत्री एवं पूर्व विधायक अकीलुरर्हमान खां का दबदबा रहा है। बहजोई से दो बार बसपा से विधायक बनने के साथ ही वह बसपा की सरकार मे मंत्री भी रहे। उनकी पत्नी तरन्नुम अकील दो बार चेयरमेन ओर उर्दू अकादमी की उपाध्यक्ष रहीं। जबकि अकीलुरर्हमान के बड़े भाई मुकीमुरर्हमान खां भी ठाकुरद्वारा से विधायक रहे। सियासती विरासत को अकीलुरर्हमान ने मौजूदा वक्त मंे भी बरकरार रखते हुए बसपा छोड़ने के बाद रालोद का दामन थामा तो पार्टी ने राष्ट्रीय महासचिव के पद से नवाज़ा।

एक बार फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने अकीलुर्रहमान खां को रा. महासचिव का दायित्व सौंपा है। माना जा रहा है कि नगर निकाय चुनाव ओर आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अकीलुरर्हमान खां संगठन को संभालने के लिए अहम भूमिका निभायेंगे। हो सकता है अकीलुरर्हमान खां लोकसभा से प्रत्याषी भी बनाये जाये। अकीलुरर्हमान खां को पुनः रा. महासचिव की ज़िम्मेदारी मिलने के बाद कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी काफी उत्साहित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *