मंडलायुक्त ने कुष्ठ रोगियों को सौंपी घरों की चाबी

Uttar Pradesh खाना-खजाना टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

लव इंडिया संभल में जिलाधिकारी मनीष बंसल व उप जिलाधिकारी विनय मिश्रा की प्रेरणा से हिन्द स्पोर्ट्स क्लब द्वारा जन सहयोग से बनवाए गए कुष्ठ रोगियों के आवास परिसर- दिव्य सेवा आश्रम का आज समारोह पूर्वक लोकार्पण किया गया।

कार्यक्रम में मुरादाबाद के मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए जबकि जिला अधिकारी मनीष बंसल विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे। मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह ,जिलाधिकारी मनीष बंसल,उप जिलाधिकारी विनय मिश्रा व उप जिलाधिकारी सुनील त्रिवेदी सबसे पहले गृह प्रवेश पूजा के कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। पंडित परशुराम शर्मा ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ गृह प्रवेश पूजा सम्पन्न कराई। मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह ने नव निर्मत भवन के मुख्य द्वार पर नारियल फोड़कर कुष्ठ रोगी परिवारों को नए मकानों में गृह प्रवेश कराया।

इस अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह ने कहा कि संभल में कुष्ठ रोगियों को जनसहयोग से आवास बनाकर देने का यह काम समाज सेवा का बड़ा उदाहरण है। समाज के लोग इसी तरह आगे आएं तो तमाम समस्याओं का हल निकाला जा सकता है। उन्होंने कहा कुछ काम सरकार के करने के होते हैं तो कुछ कार्यों की जिम्मेदारी समाज को भी उठानी चाहिए।

मंडलायुक्त ने कहा कि व्यक्ति यदि ठान ले तो कुछ भी असंभव नहीं है। किसी भी काम को करने में धन बड़ी बाधा नहीं होता बल्कि यदि काम को करने का संकल्प मजबूत हो तो सारी बाधाएं अपने आप दूर हो जाती हैं। मंडलायुक्त ने दिव्य सेवा आश्रम निर्माण में लगे हिंद स्पोर्ट्स क्लब के पदाधिकारियों को पुरस्कृत करने का ऐलान किया। कमिश्नर आन्जनेय कुमार सिंह ने कहा कि संयोग से संभल हरेक मामला में बेहतर जा रहा है, यह मैं दावे के साथ कह सकता हूं। आपको इस समय एकजुट होकर हरेक समस्या के लिए बिना किसी भेदभाव आगे बढ़ने की आवश्यकता है। यह एकजुटता का एक नया उदाहरण है। मैं उम्मीद करता हूं कि आप आगे उदाहरण पर उदाहरण ऐसे रखते जाएं कि आगे संभल के उदाहरण से बाकी सारा प्रदेश लाभांवित हो।

जिलाधिकारी मनीष बंसल ने कहा कि छह माह में तीन आवास तैयार कर आज कुष्ठ रोगी परिवारों को सुपुर्द कर दिए गए हैं। अभी सात और आवास बनाए जाने हैं। जिनमें से 3 पर तेजी से काम चल रहा है। जल्द ही सभी कुष्ठ रोगी परिवार आधुनिक सुविधाओं से युक्त मकानों में रहेंगे। भाजपा जिला अध्यक्ष ओमवीर सिंह ने भी प्रशासन व हिन्द स्पोर्ट्स क्लब द्वारा जन सहयोग से कराए गए कुष्ठ रोगी आवास निर्माण के कार्य की सराहना की। मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह व जिलाधिकारी मनीष बंसल ने तीन परिवारों को नवनिर्मित आवासों की चाबियां सौंपी।

कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी कमलेश सचान, एसडीएम विनय मिश्रा, एसडीएम सुनील त्रिवेदी, सीओ जितेंद्र सरगम ईओ पालिका रामपाल के अलावा डा. अरविंद गुप्ता,संजय सांख्यधर,कमलकांत तिवारी,मुकेश सिंघल,विपिन गुप्ता,मुशीर खां,मुकुल रस्तौगी,शिल्पी गुप्ता,जयप्रकाश गुप्ता,रामकेहर आर्य,मौहम्मद जुबैर,अनंत अग्रवाल,अजय शर्मा,कुलदीप सिंह,इंजीनियर सलमान अख्तर,शाजिया खान,वामिक कमर,सरफराज एडवोकेट,ताहिर सलामी,कमल कोशल वार्ष्णेय आदि मौजूद रहे। संचालन भीष्म सिंह देवल ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *