विद्वान और महापुरुषों की अनमोल बातों का अजय अग्रवाल ने किया प्रेरक-संकलन, हुआ विमोचन

India Uttar Pradesh Uttarakhand तेरी-मेरी कहानी लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, बरेली। मानव सेवा क्लब और बरेली विकास मंच के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को रोटरी भवन में पुस्तक विमोचन और सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

इसमें समाजसेवी अजय अग्रवाल की पुस्तक प्रेरक संकलन का विमोचन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार, कार्यक्रम अध्यक्ष मेयर डॉ. उमेश गौतम, क्लब के अध्यक्ष सुरेन्द्र बीनू सिन्हा, अजय अग्रवाल, सत्येंद्र सक्सेना, इन्द्र देव त्रिवेदी, रणधीर प्रसाद गौड़ द्वारा किया गया। विद्वान और महापुरुषों की कही अनमोल बातों का यह संकलन है और अजय अग्रवाल की कई सालों की लगन का परिणाम है। अजय अग्रवाल नगर में लावारिश लाशों के दाह संस्कार के कार्य में पिछले 25 वर्षों से लगे हैं।

उन्होंने अभी तक 5000 से ज्यादा लावारिश लाशों का अंतिम संस्कार कराया है। इन उल्लेखनीय सामाजिक कार्यों के लिए अजय अग्रवाल को शाल और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया। समारोह का प्रारंभ दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम के अतिथियों द्वारा किया गया। सरस्वती वंदना डॉ. रीता सक्सेना ने की।

वंदेमातरम शकुन सक्सेना, अरुणा सिन्हा और ने किया क्लब का आह्वान गीत मुकेश सक्सेना और कवि कमल सक्सेना ने किया। डॉ. निधि मिश्रा और डॉ. रीता शर्मा ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया।। सभी का स्वागत क्लब के अध्यक्ष सुरेन्द्र बीनू सिन्हा ने किया। क्लब के बारे में जानकारी महासचिव सत्येंद्र कुमार सक्सेना ने दी।

इंद्र देव त्रिवेदी औऱ अजय अग्रवाल ने पुस्तक पर अपना सारगर्भित वक्तव्य दिया।कार्यक्रम का संचालन सुरेन्द्र बीनू सिन्हा ने किया।प्रकाश चंद्र सक्सेना, निर्भय सक्सेना, अभय भटनागर, मीना भटनागर, अंकित अग्रवाल, निधि अग्रवाल, अर्जुन सक्सेना, राजेश अग्रवाल उपस्थित रहे। सभी का आभार समाजसेवी ज्ञानेन्द्र शर्मा ने व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *