मुठभेड़ में गिरफ्तार एक लाख का इनामी खनन माफिया जफर अब खोलेगा काशीपुर फायरिंग के राज

Uttar Pradesh Uttarakhand अपराध-अपराधी

लव इंडिया, मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बीच विवाद ताजा बने खनन माफिया जफर को मुरादाबाद पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है।

मुरादाबाद जिले के डिलारी थाना क्षेत्र का शातिर खनन माफिया जफर ने 13 सितंबर को एसडीएम ठाकुरद्वारा से अभद्रता की थी और खनन से भरे डंपर छीन कर ले गया था इसके बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुरादाबाद पुलिस को कड़ी फटकार लगाई थी और खनन के काले कारोबार को पूरी तरह से रोकने के निर्देश दिए थे इसके बाद से पुलिस खनन माफिया जफर की तलाश कर रही थी।

खनन माफिया जफर

इस बीच दो दिन पहले ठाकुरद्वारा पुलिस को सूचना मिली कि खनन माफिया क्षेत्र में है इस पर पुलिस ने एसओजी के साथ खनन माफिया का पीछा किया तो वह पुलिस को चकमा देते हुए उत्तराखंड की सीमा में घुस गया था और जसपुर के ब्लाक प्रमुख गुरमीत सिंह के घर में छुप गया था जा पुलिस पहुंची तो खनन माफिया और उसके साथियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी थी। इसमें ब्लाक प्रमुख गुरमीत सिंह की पत्नी की मौत हो गई थी इसके बाद खनन माफिया और उसके साथियों ने ग्रामीणों की मदद से पुलिस को बंधक बना लिया था जिन्हें बाद में उत्तराखंड पुलिस की मदद से छुड़ाया गया था।

इस मुठभेड़ को लेकर यूपी और उत्तराखंड की पुलिस के बीच तनातनी हो गई थी इसके बाद से ही पुलिस खनन माफिया जफर की तलाश में जुटी हुई थी इसके लिए पूरे जिले में अलग-अलग टीमें गठित की गई थी इसी बीच शनिवार की तड़के पुलिस को सूचना मिली की खनन माफिया जफर दिल्ली भागने की फिराक में है और पाकबड़ा क्षेत्र में है इस पर पुलिस ने आनन-फानन में खनन माफिया जफर की घेराबंदी कर ली। पुलिस से घिरता देखकर खनन माफिया जफर ने भागने का प्रयास किया और और गोली चला दी पुलिस ने बचने का प्रयास करते हुए जवाबी कार्यवाही की और खनन माफिया जफर को गिरफ्तार कर लिया उसके पैर में गोली लगी है।

फिलहाल मुख्यमंत्री के आने से ठीक पहले खनन माफिया के इस गिरफ्तारी से यूपी पुलिस ने राहत की सांस ले गया क्योंकि अब उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश पुलिस के बीच विवाद का जड़ बना खनन माफिया जफर उस मुठभेड़ के राज से पर्दा हटाए गा जो 2 दिन पहले काशीपुर में हुई थी और जिस में जसपुर के ब्लाक प्रमुख की पत्नी की गोली लगने से मौत हो गई थी इस मामले में मुरादाबाद पुलिस पर तमाम तरह के आरोप लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *