पैराशूट प्रत्याशी के उतरते ही सपा में सन्नाटा, गुटबाजी

Uncategorized

लव इंडिया, मुरादाबाद

सपा की इज़्ज़त सरेआम सड़को पर निलाम

नेताओ की गाड़ियों पर बागी कार्यकर्ता ही कर रहे हैं पथराव

मुरादाबाद। समाजवादी पार्टी की बुनियाद जब से रखी गई तभी से मुरादाबाद समाजवादी पार्टी का किला कहलाया जाता है वर्षों से यहां सपा के विधायक, सांसद, मेयर भारी बहुमतों से विजयी हुए हैं कोई व्यक्ति कितना ही बड़ा इज़्ज़तदार माफिया या क्रिमिनल क्यों ना हो अगर उसे सपा का सिंबल मिल जाता तो जनता समाजवादी के नाम पर उसे जीता कर विधानसभा, लोकसभा या नगर निगम की कुर्सी पर विराजमान करा ही देती थी। मुरादाबाद के अंदर सैकड़ों नेताओं ने सपा के नाम पर अपने चूल्हे जलाएं और सत्ता की मलाई जमकर चाटी लेकिन उन नेताओं को यह नहीं मालूम था कि आने वाले समय में सपा की दुर्दशा इतनी खराब हो जाएगी कि इन्हीं के बागी कार्यकर्ता प्रत्याशियों व सीनियर लीडरों पर बौखला कर हमला कर देंगे जिसकी वजह कुछ और नहीं बल्कि संगठन के गलत फैसले और पार्टी में हो रही गुटबाजी को माना गया। अखिलेश यादव ने मुरादाबाद में पैराशूट से मेयर प्रत्याशी उतारा जिसके उतरते ही पूरे संगठन के कार्यकर्ताओं में अफरा तफरी मच गई और सब तितर-बितर हो गए कुछ सिमट कर घर बैठ गए कुछ ने विपक्षियों से हाथ मिलाया तो कुछ ने बगावत करने का एलान कर दिया। बागियों ने खुलेआम बगावत करते हुए साइकिल की सवारी पर सवार होते हुए भी नल से पानी निकालने का काम किया तो किसी ने कश्ती में सवार होकर सपा के वरिष्ठ नेताओं पर खुलेआम पथराव कर अपनी नाराजगी का इजहार किया। बगावत इतनी भड़क गई कि ज्वालामुखी का रूप ले चुकी है। कुछ कार्यकर्ता और नेता खुलेआम विपक्षियों को चुनाव लड़ा रहे हैं और जनता से कह रहे हैं किसी भी पार्टी को वोट दो मगर साइकिल को कभी वोट ना दो यह वह पार्टी है जो करोड़ों में टिकट देती है और मुसलमान को अखिलेश यादव अपना गुलाम समझते हैं उनका सोचना है कि जिसे भी वो प्रत्याशी बनाकर मुसलमानों पर थोपेंगे मुसलमान उसे स्वीकार कर लेगा तो वही सपा के नाराज नेताओं का कहना है कि लगभग 3 दर्जन लोगों ने आवेदन किया था। जनप्रतिनिधियों ने 3 लोगों के नाम पर टिकट देने के लिए मोहर भी लगाई थी उसके बावजूद भी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपनी श्रद्धा को सर्वोपरि मानते हुए एक पैराशूट प्रत्याशी मुरादाबाद में उतारा और पार्टी की इज्जत सरेआम नीलाम होने लगी सपा की गुटबाजी और बागियों के हौसले देखते हुए ऐसा लगता है कि इस बार सपा का किला ढह जाएगा और इसी के बागी कार्यकर्ता, नेता इस किले का मलवा उठा कर दरिया में बहा देंगे।

संक्षेप में जाने क्या है मामला

चुनाव प्रचार करके आ रहे सपा प्रत्याशी के काफिले को कांठ मार्ग पर पीवीआर सिनेमा के पास रोक लिया गया। करीब दो दर्जन लोगों की भीड़ ने सपा प्रत्याशी रईसुद्दीन नईमी और उसने पुत्र की कार को रोककर कारों पर मुक्के मारे। कार में सवार सभी लोग सहम गए और कारों में बैठे रहे। सपा प्रत्याशी और उनके गनर ने पुलिस को खबर कर दी है। पुलिस ने घटना की जांच भी शुरू कर दी है। सपा प्रत्याशी का काफिले में सांसद डॉ. एसटी हसन भी शामिल थे। इस मामले में टिकट कटने से नाराज सपा छात्र सभा के नेता फरीद मलिक का नाम सामने आया है। उन्होंने टिकट कटने के लिए पूर्व विधायक यूसुफ अंसारी को जिम्मेदार ठहराते हुए तमाम गंभीर आरोप लगाए हैं। दूसरी तरफ यूसुफ अंसारी ने कहा है कि टिकट का वितरण राष्ट्रीय अध्यक्ष के आदेशानुसार किया गया है।

कांठ मार्ग पर ऐसे हुआ था हमला

सपा प्रत्याशी हाजी रईस नईमी ने रात सवा ग्यारह बजे अपने चुनाव कार्यालय पर पत्रकारों को बताया कि वह रात दस बजे तक काजीपुरा और आसपास के क्षेत्र में जनसंपर्क करके लौट रहे थे। इस दौरान उन्होंने सपा के वार्ड 15 प्रत्याशी के समर्थन में नुक्कड़ सभा भी की थी। प्रचार में उनके साथ सांसद डॉ. एसटी हसन, पूर्व अध्यक्ष राजकुमार प्रजापति आदि भी थे। सांसद व राजकुमार प्रजापति की कार आगे थी। पीवीआर के पास सांसद और राजकुमार की कार निकलने के बाद करीब बीस-पच्चीस लोग उनकी कार के सामने आ गए। चालक ने कार रोकी तो भीड़ ने उनकी और उनके पुत्र की कारों पर जोर-जोर से हाथ मारे और कार के शीशे भी खोलने की कोशिश की। अचानक हुए हमले से वह लोग सहम गए। उन्होंने कार पर लगे निशान को दिखाते हुए बताया कि यहां पत्थर जैसी कोई वस्तु मारी गई है। कार पर हमले के बाद हमलावर चले गए। उन्होंने कहा कि अफसरों को फोन किया था। इसके बाद गनर ने संबंधित पुलिस चौकी प्रभारी को मोबाइल फोन से घटना की जानकारी दे दी है।

सपा के विरोधी परिवार को टिकट

इधर पता चला है कि सिविल लाइंस पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कई लोगों को फोन करके घटना की बाबत जानकारी ली है। माना जा रहा है कि पुलिस सुबह आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकालेगी। इस बीच सपा छात्र सभा के नेता फरीद मलिक ने एक अखबार को दिए बयान में कहा है कि वह टिकट कटने से नाराज हैं और उन्होंने विरोध के लिए यह किया है। इस बीच सपा प्रत्याशी ने बताया कि वह पार्टी के नेताओं से सलाह कर रहे हैं हाईकमान के निर्देशानुसार आगे कार्रवाई करेंगे। मेयर प्रत्याशी का काफिला रोके जाने की खबर तेजी से सियासी क्षेत्रों में फैल गई है। रविवार को फरीद मलिक ने न्यूज रनवे से बातचीत करते हुए कहा कि वार्ड 15 से उन्होंने टिकट मांगा था और आखिरी वक्त में उनका टिकट काट दिया। उन्होंने कहा कि जिसे टिकट दिया गया है उसके पिता अभी भी पीस पार्टी में हैं और सपा के धुर विरोधी रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व विधायक ने उनका टिकट काटा है, जब कमेटी ने उन्हें टिकट देने का फैसला कर लिया था तो यूसुफ अंसारी ने पार्टी से त्यागपत्र देने की धमकी दे दी थी। उन्होंने कहा है कि वार्ड 11, वार्ड 5 आदि में भी कार्यकर्ताओं की उपेक्षा करके टिकट बांटे गए हैं। उनके अपने वार्ड में उनका दामाद भी दूसरे दल को लड़ा रहा है। उन्होंने टिकट बेचे जाने का आरोप भी लगाया है।

सपा के विरोधी परिवार को टिकट

।इधर पता चला है कि सिविल लाइंस पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कई लोगों को फोन करके घटना की बाबत जानकारी ली है। माना जा रहा है कि पुलिस सुबह आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकालेगी। इस बीच सपा छात्र सभा के नेता फरीद मलिक ने एक अखबार को दिए बयान में कहा है कि वह टिकट कटने से नाराज हैं और उन्होंने विरोध के लिए यह किया है। इस बीच सपा प्रत्याशी ने बताया कि वह पार्टी के नेताओं से सलाह कर रहे हैं हाईकमान के निर्देशानुसार आगे कार्रवाई करेंगे। मेयर प्रत्याशी का काफिला रोके जाने की खबर तेजी से सियासी क्षेत्रों में फैल गई है। रविवार को फरीद मलिक ने न्यूज रनवे से बातचीत करते हुए कहा कि वार्ड 15 से उन्होंने टिकट मांगा था और आखिरी वक्त में उनका टिकट काट दिया। उन्होंने कहा कि जिसे टिकट दिया गया है उसके पिता अभी भी पीस पार्टी में हैं और सपा के धुर विरोधी रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व विधायक ने उनका टिकट काटा है, जब कमेटी ने उन्हें टिकट देने का फैसला कर लिया था तो यूसुफ अंसारी ने पार्टी से त्यागपत्र देने की धमकी दे दी थी। उन्होंने कहा है कि वार्ड 11, वार्ड 5 आदि में भी कार्यकर्ताओं की उपेक्षा करके टिकट बांटे गए हैं। उनके अपने वार्ड में उनका दामाद भी दूसरे दल को लड़ा रहा है। उन्होंने टिकट बेचे जाने का आरोप भी लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *