Alshifa Health Care Center: बिना रजिस्ट्रेशन के चला रहे झोलाछाप

Uncategorized

लव इंडिया, मुरादाबाद। क्या आपने जामा मस्जिद रोड से आगे ताजपुर माफी देखा है अगर हां तो मोहल्ला घोसीपुरा मदीना मस्जिद के बराबर में अलशिफा हेल्थ केयर सेंटर भी देखा होगा जो बिना रजिस्ट्रेशन के झोलाछाप डॉक्टर द्वारा संचालित किया जा रहा है।

अलशिफा हेल्थ केयर सेंटर को शमीम उल जमा द्वारा संचालित किया जा रहा है जो अपने आप को जनरल फिजिशियन बताते हैं लेकिन अगर इनकी डिग्रियों को देखें तो यह बीएससी जीएनएम और सीसीएच है अर्थात इन तीनों में से कोई भी डिग्री ऐसी नहीं है, जो शमीम उल जमा को डॉक्टर साबित कर दें।

बावजूद इसके, शमीम उल जमा खुद को डॉक्टर बताते हैं और जनरल फिजिशियन होने का दावा करते हैं। इन्हीं की तरह अलशिफा हेल्थ केयर सेंटर पर डॉक्टर लज्जावती है, जो खुद को स्त्री प्रसूति एवं बांझपन रोग विशेषज्ञ होने का दावा करती है जबकि असल में यह एएनएम हैं। लेकिन कड़वा सच यह है कि अल शिफा हेल्थ केयर सेंटर पर स्वास्थ विभाग के ‘छोटे साहब’ की कृपा बनी हुई है। छोटे साहब अर्थात जिन पर झोलाछाप, डॉक्टर अस्पताल और नर्सिंग को रोकने की जिम्मेदारी है ऐसे में शासन को इस मामले को गंभीरता से लेना होगा ताकि इनके द्वारा किया गया इलाज कहीं लाइलाज ना हो जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *