सोशल मीडिया पर मामला आने के बाद निजी अस्पताल का अल्ट्रासाउंड केंद्र सील

Uncategorized

बिना पंजीकरण के अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर जांचें जारी हैं। शेरगढ़ क्षेत्र के एक निजी अस्पताल में गुरुवार को मरीजों के अल्ट्रासाउंड होने का मामला सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इस पर नोडल अधिकारी डॉ. हरपाल सिंह ने संज्ञान लेकर बहेड़ी सीएचसी की टीम को भेजा। टीम ने अस्पताल में संचालित सेंटर को सील कर दिया।

लव इंडिया, बरेली। बीते दिनों हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शहर के कोपल अस्पताल में संचालित अल्ट्रासाउंड सेंटर पर भ्रूण लिंग जांच करने का खेल उजागर किया था, जिसके बाद यहां स्वास्थ्य विभाग की टीमें सक्रिय हो गई थीं लेकिन कार्रवाई ठंडे बस्ते में चली गई। अब शेरगढ़ के निजी अस्पताल के सेंटर को सील किया है, लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं कराया गया।जबकि बिना पंजीकरण के और नियमों के विपरीत अल्ट्रासाउंड करने पर सेंटर और डाक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का नियम है। बहेड़ी के एमओआईसी डॉ. रोहम ने पहले भी सेवा अस्पताल सील किया था। नोडल अधिकारी की तरफ से मुकदमा दर्ज नहीं कराया था। बाद में इसी अस्पताल के कई डाक्टरों ने दूसरे नाम से अस्पताल संचालित कर लिया और बिना पंजीकरण के ही मरीजों की अल्ट्रासाउंड कर रहे थे। नोडल अधिकारी ने बहेड़ी एमओआईसी को कार्रवाई के लिए भेजा लेकिन इस पर सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि अस्पताल शेरगढ़ में है। ऐसे में यह क्षेत्र शेरगढ़ एमओआईसी का है लेकिन उन्हें कार्रवाई के लिए नहीं भेजा।

👉बहेड़ी सीएचसी की टीम को निजी अस्पताल जांच के लिए भेजा था। यहां अल्ट्रासाउंड सेंटर संचालित हो रहा था, लेकिन डॉक्टर मौजूद नहीं था, सेंटर को सील कर दिया है।

-डॉ. हरपाल सिंह, नोडल अधिकारी, पीसी-पीएनडीटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *