Popular Front of India: 17राज्यों में 200 ठिकानों पर छापामारी,

Uncategorized

लव इंडिया, नई दिल्ली। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (Popular Front of India)के खिलाफ सरकार ने एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई की है। मंगलवार की सुबह 7 राज्यों में छापामार कार्यवाही की गई और 170 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है। हाल ही में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी और प्रवर्तन निदेशालय ने भी तेरा राज्य में छापामार कार्यवाही करके 100 से ज्यादा पीएफआई पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया था।

मंगलवार को देश के कई राज्यों से पीएफआई के खिलाफ छापामार कार्यवाही की खबरें मिल रही है। इसमें उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के अलावा असम, कर्नाटक, दिल्ली औऱ महाराष्ट्र में पुलिस रेड कर रही है और खुफिया सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक देश के 7 राज्यों में सुबह 6 बजे से यह छापामार कार्यवाही की गई है और लगभग 200 ठिकानों पर रेड कर 170 से ज्यादा पीएफआई पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया बताया जा रहा है। इसके तहत असम राज्य से पिया भाई के साथ नेताओं को हिरासत में लिया गया है जबकि कर्नाटका में 45 पीएफआई सदस्य पुलिस ने पकड़े हैं। सरकार की इस कार्रवाई के पीछे बताया जा रहा है कि अब तक गिरफ्तार और हिरासत में लिए गए पीएफआई पदाधिकारी और सक्रिय सदस्य ने या तो आपत्तिजनक प्रदर्शन किया है और इनसे तनाव बढ़ा है।इस बीच न्यूज18 की रिपोर्ट के अनुसार, एक खुफिया नोट से पता चला है कि पीएफआई सरकारी एजेंसियों, भाजपा आरआरएस के नेताओं और संगठन को निशाना बनाने की योजना बना रही है। इसके साथ ही पीएफआई नई दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में अपने वरिष्ठ नेताओं को रखे जाने से भी नाराज हैं। इस नोट में आगे कहा गया है कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ( Investigation Agency and Enforcement Directorate

) ने सरकार के खिलाफ जवाबी कार्रवाई का फैसला किया है। इसके लिए पीएफआई ने ‘बयाथीस’ का रास्ता चुना हैषजो अरबी शब्द है और इ सका मतलब ‘मौत का सौदागर’ या ‘फिदायीन’ होता है, जो अपने आमिर के लिए मरने या मारने की कसम खाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *