गठबंधन को मजबूत बनाने के लिए सपा प्रत्याशी रुचि वीरा को भारी बहुमत से जीतना होगा: अखिलेश यादव

India Uttar Pradesh टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

लव इंडिया, मुरादाबाद। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मुरादाबाद के भोजपुर में पहले चरण की आखिरी चुनावी सभा में भाजपा पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा के 400 पार नारे का मतलब है, ये भारत का संविधान खत्म करना चाहते हैं। कहा कि बाबा साहब ने ऐसा संविधान दिया है, जिसमें किसी के साथ भेदभाव नहीं होता है। जबकि भाजपा की सरकार लोगों के बीच भेदभाव कर रही है. जिसने वैक्सीन लगवाई, उसने भाजपा को चंदा दिया।

अखिलेश ने कहा कि किसान दिल्ली के बॉर्डर पर बैठे रहे. 1000 किसानों की जान चली गई। यूपी के चुनाव से पहले ये काले कानून वापस ले लिए गए। अखिलेश ने नोटबंदी पर भी हमला बोलते हुए कहा कि नोटबंदी के समय किसी को नही पता था कि अगली सुबह नोट बंद हो जाएंगे। कहा कि इलेक्ट्रोल बांड ने भाजपा का बैंड बजा दिया। कहा कि हमने वैक्सीन नहीं लगवाई, हमने चंदा नहीं दिया. जिसने वैक्सीन लगवाई, समझो उसने भी भाजपा को चंदा दिया।

पेपर लीक पर अखिलेश यादव ने सरकार को घेरा

100 नंबर पुलिस की गाड़ी का नंबर 112 कर दिया, इसी तरह पुलिस की भी वसूली बढ़ गई। इस सरकार में तहसील से लेकर जिले तक वसूली बढ़ गई। अखिलेश ने पेपर लीक पर भी भाजपा को घेरा. कहा कि सभी परीक्षाएं, जो उत्तरप्रदेश मे हुई हैं, वो सभी लीक हो गईं। इनकी सरकार में अब तक 10 परीक्षाएं लीक हो चुकी है, 7 लाख बच्चे हैं, जो पेपर देने गए। ऐसे ही किसान नाराज हैं। कहा कि गठबंधन किसी ने बचाया है तो सपा ने बचाया है। इसलिए उत्तर प्रदेश में खास करके पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गठबंधन को मजबूत बनाना है तो समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी रुचि वीरा को भारी बहुमत से जीतना होगा।

भाजपा को पश्चिम से ही हराने की शुरूआत करें

इससे पहले बिजनौर के नजीबाबाद में अखिलेश यादव ने नगीना लोकसभा के नजीबाबाद विधानसभा के हर्षवाड़ा मैदान में एक रैली को संबोधित किया.अखिलेश ने इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी मनोज कुमार और बिजनौर से सपा प्रत्याशी दीपक सैनी के पक्ष में मतदान करने की अपील की. अखिलेश के साथ मंच पर आप के नेता संजय सिंह भी मौजूद रहे. कहा कि जब चुनाव का परिणाम आ जाएगा तब एक जनसभा को संबोधित करूंगा.जो लोग पश्चिम से मन बनाते थे.अबकी बार जनता ने मन बना लिया है कि बीजेपी को पश्चिम से ही हराना है. जब से हम सरकार बनाने का मन बना रहे थे तब से हमने कई दलों को जोड़ने का काम किया है. जब बहुजन समाज पार्टी से हमारा गठबंधन की बात चली तो बसपा के एक बड़े नेता ने हमसे कहा कि नगीना और बिजनौर सीट हमें चाहिए. मैं किसी भी कीमत पर नगीना और बिजनौर सीट नहीं छोड़ना चाहता था. 2019 के लोकसभा चुनाव में अगर किसी पार्टी ने सबसे ज्यादा बीजेपी को हराने का काम किया तो वह समाजवादी पार्टी थी. केजरीवाल को झूठे मुकदमे में जेल भेजा अखिलेश ने कहा कि हमने अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों की बात को मानते हुए अबकी बार फिर से एक बार कांग्रेस से गठबंधन किया है. हमें भरोसा है कि इस गठबंधन को जनता जिताने का काम करेगी।

कहा कि अगर यह 400 सीट जीत रहे होते तो क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री को झूठा मुकदमा लगाकर जेल भेजते? क्या हमारे राज्यसभा सांसद संजय सिंह को इतने दिन जेल में रहना पड़ता? यह 400 जीतने नहीं, हारने जा रहे हैं. यह सपना देख रहे हैं संविधान बदलने का. कहा कि हमारी सरकार में जो काम किया है, उसके कारण आज आपको 24 घंटे बिजली मिल रही है. अग्नि वीर परीक्षा में 4 साल में क्या ये नौकरी कराएंगे. देश की पूंजी पूंजीपतियों के नाम मंच पर पहुंचे आप पार्टी के संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी ने देश की सारी पूंजी पूंजीपतियों के नाम कर दी है. चाहे रेल हो, चाहे सरकारी संपत्ति हो, सब अडानी और अंबानी के इशारे पर बेची और खरीदी जा रही है. उत्तर प्रदेश में अगर विकास हुआ है तो अखिलेश यादव की सरकार में विकास हुआ है. यह बड़े-बड़े हाईवे देख रहे हैं, वह सब अखिलेश यादव की सरकार की देन हैं।

बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि इस सरकार ने जीतने के बाद चाहे वह अखिलेश यादव हों, चाहे कांग्रेस हो, सभी पर शिकंजा कसा है. सब भ्रष्टाचारी बीजेपी के साथ हैं.सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बुधवार को नजीबाबाद में चुनावी जनसभा को संबोधित क‍िया। अखिलेश ने कहा, “मैंने पहले भी कहा है, अब फिर कह रहा हूं कि पश्चिम (पश्चिमी यूपी) से इस बार बीजेपी का सफाया होने जा रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने किसान को धोखा दिया है। उन्होंने कहा था कि किसानों की आय दोगुनी होगी, लेकिन सरकार एमएसपी देने में भी विफल रही… इस बार ‘400-पार’ नहीं बल्कि 400-हार’ उनकी होने जा रही है। अखि‍लेश ने कहा, ”भाजपा भ्रष्टाचारियों का गोदाम बन गई है, सारे भ्रष्टाचारी अब वहीं हैं… यह सरकार संस्थानों के साथ खेल रही है। अगर संस्थाएं कमजोर होती हैं तो लोकतंत्र भी कमजोर होता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *