सपा प्रत्याशी रुचि वीरा का पहली बार फूटा गुस्सा, पुलिस के व्यवहार पर बोलीं-औकात में रहो, तुम मेरे लोगों को रोक नहीं पाओगे

India Uttar Pradesh टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

लव इंडिया, मुरादाबाद। खराब मौसम के चलते समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मुरादाबाद नहीं आ पाए। उन्हें यहां पर इंडिया गठबंधन के तहत समाजवादी दल की प्रत्याशी रुचि वीरा के समर्थन में जनसभा करने थी। इस दौरान झमाझम बारिश के बावजूद राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में भारी तादाद में इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे। तो समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी रुचि वीरा का गुस्सा पहली बार इंडिया गठबंधन के लोगों ने देखा। रुचि वीरा ने पुलिस पर निशाना साधा और कहा कि तुम अपनी औकात में रहो। तुम मेरे लोगों को रोक नहीं पाओगे। कहा कि तुम भारतीय जनता पार्टी का एजेंट होने का काम मत करो। दलाल बनने का काम मत करो। लानत है तुम्हारे ऊपर। तुम जनता के सेवक हो। तुम्हारी जिम्मेदारी है जनता की सेवा करना है।

जनसभा के दौरान पार्टी के नेताओं ने अपने-अपने विचार रखे। इस दौरान सपा की लोकसभा प्रत्याशी रुचि वीरा ने मुरादाबाद पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह जनसभा स्थल तक लोगों को पहुंचने नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और सपा के लोग मंच तक आना चाहते हैं। लेकिन, पुलिस अधिकारी उन्हें आने नही दे रहे हैं। रास्ते में बैरिकेडिंग लगाकर उन्हें रोका जा रहा है। जिसके बाद उन्होंने मंच से पुलिस को औकात में रहने की नसीहत दे डाली।

उन्होंने मंच से कहा की मैं दो मिनट के लिए आपसे खामोश रहने की दरख्वास्त करती हूं। मैं अपनी आंखों से खुद देख पा रही हूं। पूरे रास्ते में बैरिकेडिंग बैरियर लगे हुए हैं। कार्यकर्ताओं को सीमाओं पर रोका गया है। मेरे सामने पुलिस अधिकारी मेरे लोगों को, समाजवादी पार्टी समेत कांग्रेस के लोगों को यहां से हटाने का काम कर रही है। मैं कहना चाहती हूं तुम अपनी औकात में रहो। तुम मेरे लोगों को रोक नहीं पाओगे। 

उन्होंने कहा कि तुम भारतीय जनता पार्टी का एजेंट होने का काम मत करो। दलाल बनने का काम मत करो। लानत है तुम्हारे ऊपर। तुम जनता के सेवक हो। तुम्हारी जिम्मेदारी है जनता की सेवा करना। तुम अपनी नौकरी के साथ वफादारी नहीं कर रहे हो, तुम देश के साथ वफादारी नहीं कर रहे हो। उन्होंने मंच से लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि तुम अपनी जगह से मत हीलो तुम्हें अगर कोई हाथ लगाएगा तो तुम्हारे साथ रुचि वीरा खड़ी है।

आवास पर एकत्र रहे डा. हसन समर्थक

राजकीय इंटर कालेज की जनसभा में मौसम के बदलाव के कारण सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव नहीं आ सके। इस दौरान शाम तक मंच से अखिलेश यादव के आने का भरोसा देकर सभा को चलाया गया। सपा और कांग्रेस के तमाम नेताओं ने मंच से तकरीर की। इस दौरान निर्वतमान सांसद डा. एसटी हसन और उनके समर्थक जनसभा स्थल पर नहीं आकर उनके आवास पर एकत्र रहे। याद रहे कि डा. एसटी हसन अपना टिकट कटने के साथ बाहरी और गैर मस्लिम को प्रत्याशी बनाने से खफा हैं। उन्होंने पहले ही जनसभा में शामिल नहीं होने का ऐलान कर दिया था। सपा प्रत्याशी और सपा नेताओं ने अभी तक डा. एसटी हसन को मनाने का प्रयास भी नहीं किया गया है। बारिश होने से मौसम खुशगवार रहा, लेकिन पब्लिक का जुड़ाव कम ही देखा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *