बरसाना के लाडली जी मंदिर में मची भगदड़, एक दर्जन से अधिक श्रद्धालु बेहोश

India Uttar Pradesh टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

मथुरा के बरसाना के लाडली जी मंदिर में रविवार दोपहर भगदड़ मचने से एक दर्जन श्रद्धालु बेहोश हो गए। आनन-फानन में सभी को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां उनका इलाज चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक रविवार को लड्डू होली है। इससे पूर्व दोपहर करीब सवा बजे लाड़ली जी मंदिर में राजभोग के दर्शन के दौरान श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जमा थी। इसी दौरान भगदड़ मचने से करीब एक दर्जन श्रद्धालु बेहोश हो गए। उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया। कुछ को मौके पर ही उपचार दिया गया। भीड़ पर नियंत्रण के लिए मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है।

बांके बिहारी मंदिर में भी भक्तों की भीड़ बांकेबिहारी मंदिर में शनिवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। यहां विद्यापीठ चौराहे से लेकर मंदिर तक श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। वीकेंड होने के कारण भीड़ नियंत्रण के लिए होने वाली व्यवस्थाएं फेल दिखीं।खीं दर्शन के लिए सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। श्रद्धालुओं ने धक्का-मुक्की के बीच किसी तरह आराध्य के दर्शन किए। भीड़ के दबाव में आकर बच्चे और महिलाएं चीख पड़े। पंचकोसीय परिक्रमा करने के लिए दिल्ली एनसीआर समेत देश के विभिन्न राज्यों से श्रद्धालु पहुंचे। इसकी वजह से विद्यापीठ चौराहे से लेकर बांकेबिहारी मंदिर तक श्रद्धालुओं की लंबी कतारें लगीं रहीं।

वहीं दाऊजी तिराहा से मंदिर के द्वार तक दर्शनार्थी मंदिर तक पहुंचने का इंतजार करते दिखे। भीड़ को नियंत्रित करने में जगह-जगह लगे पुलिसकर्मी बेबस नजर आए। मंदिर के पट खुलते ही श्रद्धालुओं ने जयकारों के बीच अंदर प्रवेश किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *