मूंढापांडे के पूर्व ब्लाक प्रमुख और वरिष्ठ भाजपा नेता ललित कौशिक गिरफ्तार

Uttar Pradesh युवा-राजनीति

लव इंडिया, मुरादाबाद। शनिवार को मूंढापांडे पुलिस ने भाजपा नेता व पूर्व ब्लाक प्रमुख ललित कौशिक को गिरफ्तार कर लिया है। पूर्व ब्लाक प्रमुख की गिरफ्तारी से भाजपाई क्षेत्रों में हलचल मची है। पूर्व ब्लॉक प्रमुख पर युवक का अपहरण करके बंधक बनाने, धमकाने और गुप्तांगों पर रायफल की बट मारने के आरोप है।

शनिवार को मूंढापांडे निवासी ओमप्रकाश ने अपने गांव के ही सतीश सिंह, पूर्व ब्लाक प्रमुख ललित कौशिक, निवासी रामगंगा विहार, सिविल लाइंस, मुरादाबाद और शिवकुमार के खिलाफ महिला का अपहरण करके बंधक बनाने और धमकाने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पीड़ित का कहना है कि 31 दिसंबर 2022 को सतीश सिंह ने उन्हें रामपुर के मोदी होटल में बुलाया था। उनके साथ बड़े भाई यादराम, ससुर प्रेमपाल, साला रामू भी था। सतीश सिंह ने शिव कुमार को मोबाइल किया। शिवकुमार और ललित कौशिक ने उसकी पत्नी गीता से फोन पर बात कराई थी।

It is said that the former block chief had to attend the program of in-charge minister Jitin Prasad in the morning. He had reached Moondhapande police station from Circuit House where he was arrested. It is said that on the behest of a police officer, he had reached the police line, where the police of Moondhapande police station arrested him in the case of kidnapping, giving information about the allegations against him in the police line. Inspector Moondhapande Ravindra Pratap Singh has confirmed the arrest of the former block chief. The family of the former block chief says that another big BJP leader is behind the arrest.

बकौल ओमप्रकाश के, इसके बाद दोनों ने सतीश से मोबाइल पर कहकर मुरादाबाद बुलाया। वहां से उसके साथ आए घरवालों को भेज दिया। बाद में यहां से उसे पुलिस क्षेत्राधिकारी हाईवे के कार्यालय शिव कुमार और ललित कौशिक लेकर आए। इनमें ललित कौशिक , शिव कुमार और उनके चार-पांच अन्य लोगों पर पिस्टल और रायफल थे। इन्होंने धमकाया और जबरन झूठ बुलवाया। कैमरे एवं मोबाइल से वीडियो बनवाई। इसमें भाजपा के मूंढापांडे मंडल अध्यक्ष रंजीत सिंह, क्षेत्र पंचायत सदस्य पति यशपाल सिंह के खिलाफ बुलवाने के साथ नेता जी का नाम भी कहलवाया। बाद में शिवकुमार और ललित कौशिक ने लाकड़ी फाजलपुर में फैक्ट्री में बंधक बना लिया। जहां नींद की गोलियां दी जाती थीं। उसकी पत्नी और बेटी को दूसरी जगह गाड़ी से ले गए। तीन जनवरी को वह पेशाब का बहाना किसी तरह फैक्ट्री की दीवार कूदकर भागा था और फतेहगंज पश्चिमी (बरेली) में बहन रामकृति के घर पहुंचा। इतना ही नहीं, 22 मार्च को ललित कौशिक ने पीलीकोठी से तहसील जाते समय शाम सात बजे अकबर के किले के पास पकड़ लिया। साथ ही धमकाते हुए कहा कि साले जो-जो हमसे टकराया, हमने उसे मरवा दिया। तेरा भी यही हाल होगा। पीड़ित ने अपहरण कर बंधक बनाने, नशे की गोलियां जबरन खिलाने, गुप्तांगों पर पिस्टल की बट मारने, पत्नी गीता को गुमराह करके उसकी बेटी के साथ दुश्कृत्य करने के आरोप में प्राथमिकी लिखाने की मांग की।

भाजपा नेता रामवीर सिंह का फाइल फोटो

रामवीर सिंह और ललित कौशिक में है विवाद, दोनों हैं भाजपा के वरिष्ठ नेता

बताया जाता है कि पूर्व ब्लॉक प्रमुख सुबह प्रभारी मंत्री जितिन प्रसाद के कार्यक्रम में शामिल होने जाना था। वह सर्किट हाउस से मूंढापांडे थाने पहुंचे थे जहां उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। बताते हैं कि एक पुलिस अधिकारी के कहने पर वह पुलिस लाइन पहुंचे थे, जहां पुलिस लाइन में उन पर लगे आरोप की जानकारी देते हुए थाना मूंढापांडे की पुलिस ने उन्हें अपहरण के मामले में गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर मूंढापांडे रविंद्र प्रताप सिंह ने पूर्व ब्लॉक प्रमुख को गिरफ्तार करने की पुष्टि की है। पूर्व ब्लाक प्रमुख के परिवार का कहना है कि गिरफ्तारी के पीछे भाजपा के ही दूसरे बड़े नेता का हाथ है।

गौरतलब है कि भाजपा के ललित कौशिक और कुंदरकी से प्रत्याशी रहे भाजपा नेता रामवीर सिंह में विवाद चल रहा है। भाजपा के दोनों नेताओं के बीच न्यायलय परिसर में खींचतान हुई थी। इंस्पेक्टर सिविल लाइन गजेंद्र सिंह मौके पर पहुचे और किसी तरह झगड़ते दोनो नेताओ को शांत कराया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *