भाजपा ने संभल से परमेश्वर लाल सैनी, अमरोहा से कंवर सिंह तंवर, रामपुर से घनश्याम लोधी को दिया टिकट मगर मुरादाबाद पर पेंच फंसा

India Uttar Pradesh टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

भारतीय जनता पार्टी की प्रेस कांफ्रेंस शुरु हो गई है और लोकसभा प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी हो रही है। इसमें यूपी में 51 प्रत्याशियों के नामो का ऐलान किया गया। रामपुर से घन श्याम लोधी को टिकट दिया गया है। अमरोहा से कंवर सिंह तंवर को टिकट दिया गया है। संभल से परमेश्वर लाल सैनी को टिकट दिया। मगर भारतीय जनता पार्टी ने मुरादाबाद से अभी किसी को भी प्रत्याशी घोषित नहीं किया है और ऐसे में राजनीतिक गलियारों की माने तो यहां पर प्रत्याशी को लेकर भाजपा असमंजस में है क्योंकि मुरादाबाद से एक दो नहीं बल्कि दर्जनभर से अधिक भाजपा नेता लाइन में हैं। इनमें पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश सिंह पूर्व राज्यसभा सदस्य जफर इस्लाम पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष राजपाल सिंह चौहान, बिजनौर के शिक्षाविद विजयपाल सिंह, प्रिया अग्रवाल, डॉ. शैफाली सिंह आदि प्रमुख हैं।

संभल से परमेश्वर लाल सैनी को टिकट दिया।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने ऐलान किया है कि नई दिल्ली से स्वर्गीय सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज को टिकट दिया गया है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विदिशा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। अरुणाचल वेस्ट से मंत्री किरेन रिज़िजू को टिकट और कोरबा से सरोज पाण्डेय भाजपा के टिकट पर लड़ेंगी।

मथुरा से हेमा मालिनी, आगरा से एसपी सिंह बघेल, फतेहपुर सिकरी से राजकुमार चाहर बीजेपी प्रत्याशी। लखीमपुर खीरी से अजय मिश्र टेनी बीजेपी प्रत्याशी घोषित किया है जबकि प्रदीप कुमार कैराना से उम्मीदवार बनाए गए हैं। मुजफ्फरनगर से संजीव बालियान बीजेपी प्रत्याशी होंगे। मिश्रिख से अशोक कुमार रावत, अमेठी से स्मृति ईरानी। प्रतापगढ़ से संगम लाल गुप्ता, कन्नौज सुब्रत पाठक। अकबरपुर लोकसभा सीट से देवेंद्र सिंह भोले प्रत्याशी। झांसी अनुराग शर्मा, हमीरपुर कुंवर पुष्पेंद्र चंदेल प्रत्याशी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *