पश्चिमी विक्षोभ के चलते यूपी में लगातार लुढ़क रहा पारा और कांप रहे लोग, अब हो सकती है बारिश

India Uttar Pradesh Uttarakhand खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक महीने से सितम ढा रहा मौसम राहत देता नजर नहीं आ रहा है। सर्दी का सितम लगातार जारी है। जेट स्ट्रीम के साथ ही सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ के कारण पारा लगातार नीचे लुढ़क रहा और लोग कांप रहे हैं। मौसम विभाग ने बताया कि शनिवार को दिन और रात के तापमान में गिरावट हुई। इसके कारण एक बार फिर सर्द दिन हो गया है। गलन बढ़ गई है। दिन का तापमान सामान्य से नौ डिग्री सेल्सियस और रात का तापमान चार डिग्री सेल्सियस नीचे हो गया। वहीं, एक और पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान के ऊपर सक्रिय हो रहा है। इसके 31 जनवरी तक प्रभाव में आने का पूर्वानुमान है। इसके असर से यूपी के कई पश्चिमी हिस्से में बारिश हो सकती है। लखनऊ में बादलों की आवाजाही के बीच बूंदाबांदी के आसार हैं।

यूपी में अभी दो दिन और छाया रहेगा घना कोहरा मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

यूपी में अभी ठंड और सताएगी। दो दिन तक घना कोहरा छाया रहेगा जिसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया। मौसम विभाग ने चेतावनी भी जारी की है। आपको बता दें कि धूप खिलने के बावजूद गलन और बर्फीली हवाएं कंपा रही हैं। 25 दिसम्बर से शुरू कोहरे के साथ भीषण ठंड का सिलसिला अब तक जारी है। मौसम विभाग ने फिर अगले दो दिन तक सुबह और शाम घने कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार इस माह कई बार शीत दिवस की स्थिति बनी। अधिकतम पारा 11 से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। जनवरी में ऐसा कम ही हुआ, जबकि तापमान 15 डिग्री पार किया हो।

कोहरे के चलते ट्रक से टकराई रोडवेज बस, पांच यात्री गंभीर रूप से घायल

सोहराबगेट डिपो की बस सवारियां लेकर दिल्ली जा रही थी। दौरऊ मोड़ पर कोहरे के कारण यह बस चंडौस की ओर से आ रहे ट्रक से टकरा गई। इसी दौरान पीछे से आ रहे बाइक सवार की बाइक भी ट्रक से टकरा गई। हादसे में रोडवेज बस के चालक, परिचालक अनिल राज निवासी शांति कॉलोनी इटावा, सवारी चंद्रभुवन सिंह निवासी प्रतापगढ़ और बाइक सवार अमित कुमार शर्मा निवासी लोधी विहार थाना सासनी गेट अलीगढ़ आदि घायल हुए हैं। पुलिस ने क्रेन के जरिये वाहनों को हटवाकर सड़क यातायात सुचारू कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *