अयोध्या धाम में मुझे भगवान श्रीराम ने बुलाया है: कुलाधिपति

India International Uttar Pradesh Uttarakhand खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, मुरादाबाद। अयोध्या धाम के श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से न्यौता लेकर आज शाम ट्रस्ट का पांच सदस्यीय शिष्टमंडल तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद पहुंचा, जहां उन्होंने यह आमंत्रण पत्र सुप्रसिद्ध शिक्षाविद एवम् कुलाधिपति सुरेश जैन को सौंपा, जिसे माथे से लगाकर सुरेश जैन ने स्वीकार किया और भगवान श्रीराम को नमन किया। इस मौके पर टीएमयू के जीवीसी मनीष जैन, वीसी प्रो रघुवीर सिंह, डीन स्टुडेंट्स वेलफेयर प्रो. एमपी सिंह आदि की भी गरिमामई मौजूदगी रही।

कुलाधिपति ने एक सवाल के जवाब में कहा, वह भगवान श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा में समारोह में शामिल होने के लिए 20 जनवरी को ही अयोध्या धाम कूच कर जाऊंगा, ताकि मैं वहां पर समय से पहुंच जाऊं और पूरी श्रद्धा और आस्था के साथ पवित्र मन से कार्यक्रम में शामिल हो सकूं । इसके बाद फिर बाद में दोबारा मैं अपने विश्वविद्यालय के छात्रों और स्टाफ के साथ पुनः दर्शन करने के लिए अयोध्या जाऊंगा। यह हमारे लिए बहुत गर्व की बात है कि ट्रस्ट की ओर से मेरे और यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर हम दो लोगों के लिए दो निमंत्रण पत्र आए हैं। भगवान श्रीराम के जयकारे के साथ कुलाधिपति श्री सुरेश जैन बोले,यह मेरा परम सौभाग्य है कि अयोध्या धाम से एक टोली आमंत्रण पत्र लेकर आई है।यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी प्राण प्रतिष्ठा समारोह का उदघाटन करने 22 जनवरी को आ रहे हैं। भगवान ने भी मुझे इस योग्य समझा है। सैकड़ों साल से जनमानस को इस स्वर्णिम पलों का इंतज़ार है। अब अयोध्या धाम में श्रीराम मंदिर का भव्य और दिव्य रूप में बनकर सामने है। मुझे भी इस प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा।

कुलाधिपति सुरेश जैन ने श्रीराम जन्म भूमि मुक्ति आंदोलन में अग्रणी भूमिका निभाने वाले मुरादाबाद के श्री दाऊ दयाल खन्ना का भी भावपूर्ण स्मरण किया। उल्लेखनीय है, इस आमंत्रण पत्र के साथ संकल्प सम्पोषण पुस्तिका भी दी गई है, जिसमें दाऊ दयाल खन्ना जी समेत देशभर की 22 हस्तियों का उल्लेख है, जिन्होंने श्रीराम जन्म भूमि मुक्ति आंदोलन में अग्रणी भूमिका निभाई है। उल्लेखनीय है , टीएमयू के कुलाधिपति के संग-संग वीसी प्रो. रघुवीर सिंह को भी 22 तारीख को अयोध्या धाम जाने का आमंत्रण मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *