Cricket World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम 240 रन पर सिमटी, क्रिकेट प्रेमियों की भारतीय गेंदबाजों पर नजर टिकी

India International Uttar Pradesh खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

लव इंडिया, गुजरात। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम 240 रन बनाकर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 241 रन बनाने होंगे। ऐसे में भारतीय गेंदबाजों पर ही कुछ कारनामा करने की आस है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी फाइनल मैच देखने के लिए स्टेडियम पहुंच चुके हैं।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 241 रनों का टारगेट दिया है. भारतीय टीम ने 50 ओवर्स में सभी विकेट खोकर 240 रन बनाए. टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत ठीक ठाक रही थी. मगर बीच में लगातार गिरते विकेट के बाद दबाव बढ़ता गया. इस बीच केएल राहुल ने 107 गेंदों पर 66 और विराट कोहली ने 63 गेंदों पर 54 रनों की धीमी पारी खेली, लेकिन टीम को संभाला.

कप्तान रोहित शर्मा ने 31 गेंदों पर 47 रन बनाए. जबकि सूर्यकुमार यादव 28 गेंदों पर 18 रन ही बना सके. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मिचेल स्टार्क ने 3 विकेट लिए. जबकि पैट कमिंस और जोश हेजलवुड ने 2-2 सफलता हासिल की. कप्तान रोहित शर्मा ने 31 गेंदों पर 47 रन बनाए थे. जबकि सूर्यकुमार यादव 28 गेंदों पर 18 रन ही बना सके. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मिचेल स्टार्क ने 3 विकेट लिए. जबकि पैट कमिंस और जोश हेजलवुड ने 2-2 सफलता हासिल की.

भारतीय टीम लगातार 10 मैच जीतकर यह फाइनल मैच में उतरी है. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया ने लगातार 8 मैच जीते हैं. भारतीय टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को शिकस्त दी थी, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को हराया था. भारत की निगाहें तीसरी बार वर्ल्ड चैम्पियन बनने पर है. टीम इंड‍िया 1983 और 2011 में वर्ल्ड कप का ख‍िताब जीत चुकी है. वहीं, कंगारू टीम वनडे वर्ल्ड कप में 5 बार ख‍िताब जीती है.

अमरोहा: भारतीय टीम ने अपना सातवां विकेट खो दिया है। मोहम्मद शमी तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की गेंद पर विकेटकीपर जोश इंग्लिस के हाथों लपके गए। शमी ने 10 गेंदों पर छह रन बनाए। भारत का स्कोर 43.4 ओवरों में सात विकेट पर 211 रन है।

शमी की मां अस्पताल में भर्ती

गुजरात के अहमदाबाद में हो रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल मैच के बीच में भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी की मां अंजुम आरा की अचानक तबियत बिगड़ गई। शमी की मां की तबियत खराब होने के बाद उन्हें स्थानीय डॉक्टरों के पास इलाज के लिए ले जाया गया। इसके बाद भी उनके स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हुआ तो परिजन शमी की मां को लेकर मुरादाबाद के सुपरटेक मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने शमी की मां की हालत को देखते हुए उन्हें भर्ती कर लिया। शमी के तहेरे भाई डॉ.. मुमताज ने बताया कि बुखार और घबराहट के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। फिलहाल उनकी तबीयत ठीक है। अस्पताल प्रबंधन के हवाले से बताया गया है कि जल्द ही उन्हें डिस्चार्ज भी कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *