देश को मिली 9 वंदे भारत ट्रेन, पीएम मोदी ने कहा- नौ साल में हमारी सरकार ने देश का रेल बजट आठ गुना किया

India Uttar Pradesh Uttarakhand खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति लाइफस्टाइल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 11 राज्यों में 9 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई. इन वंदे भारत ट्रेनों के जरिए इन सभी राज्यों में न सिर्फ यात्रा में लगने वाला समय कम होगा, बल्कि कनेक्टिविटी भी बढ़ जाएगी.

पीएम मोदी ने सभी वंदे भारत ट्रेनों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाई. देशभर के कई रूटों पर पहले से ही वंदे भारत ट्रेनें चल रही हैं. ऐसे में इन ट्रेनों से वंदे भारत ट्रेनों का बेड़ा भी बड़ा होने वाला है. ये नौ वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें 11 राज्यों में चलने वाली हैं. इन राज्यों में राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, बिहार, पश्चिम बंगाल, केरल, ओडिशा, झारखंड और गुजरात शामिल हैं.

The country got 9 Vande Bharat trains, PM Modi said- In nine years, our government increased the country’s railway budget eight times.

वंदे भारत ट्रेनों के जरिए इन राज्यों में कनेक्टिविटी में सुधार होगा. पीएम मोदी ने इस मौके पर लोगों को संबोधित भी किया. वंदे भारत ट्रेनों की शुरुआत पर इन 11 राज्यों के राज्यपाल, मुख्यमंत्री समेत अन्य आला-अधिकारी भी मौजूद रहे. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी इसमें हिस्सा लिया.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में कनेक्टिविटी के विस्तार का ये अभूतपूर्व अवसर है. इंफ्रास्ट्रक्चर की स्पीड देश के 140 करोड़ भारतीयों की आकांक्षाओं से मेल खा रही है. आज का भारत यही चाहता है.

पीएम ने कहा कि आज एक साथ 9 वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत होना. इसका ही एक उदाहरण है. आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, बिहार, पश्चिम बंगाल, केरल, ओडिशा, झारखंड और गुजरात समेत 11 राज्यों के लोगों को आज वंदे भारत की सुविधा मिली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *