Asia Cup 2023: कुलदीप की फिरकी पर नाचा Pakistan, 228 रन से bharat ने किया चारों खानी चित

India International खेल-खिलाड़ी टेक-नेट

एशिया कप 2023 में पाक पर इंडिया की धमाकेदार जीत हुई है। 228 रन से इंडिया टीम हुई विजयी। कुलदीप की फिरकी पर नाचा पाक। कोहली व राहुल का शानदार शतक टीम इंडिया को बहुत बहुत बधाई का सिलसिला जारी है।

भारत बनाम पाकिस्तान मैच में भारत ने पाकिस्तान को 228 रन के बड़े अंतर से हरा दिया। पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 357 रन का लक्ष्य था, लेकिन भारतीय गेंदबाजों की धमाकेदारी गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 128 रन ही बना पाई। इस जीत के साथ भारत ने एशिया कप फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को और भी मजबूत कर लिया है। इससे पहले विराट कोहली के 122 और केएल राहुल की 111 रन की विस्फोटक पारी के दम पर टीम इंडिया ने पाकिस्तान के सामने 357 रन का लक्ष्य रखा। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए शानदार 233 रन की साझेदारी की। इससे पहले टीम इंडिया ने रिजर्व डे में 2 विकेट के नुकसान पर 147 रन से आगे खेलना शुरू किया। दोनों ने शुरुआत में सभल कर खेला और फिर जमकर पाकिस्तानी गेंदबाजी की क्लास लगाई।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की ओर से शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने धमाकेदार शुरुआत की और दोनों ने पहले विकेट के लिए तेज-तर्रार 121 रन जोड़े। रोहित ने 56 और गिल ने 58 रन की पारी खेली। बारिश के कारण खेल रोके जाने तक टीम इंडिया ने 24.1 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 147 रन बना लिए थे। विराट 8 और राहुल 17 रन बनाकर नाबाद थे। लेकिन भारी बारिश के कारण खेल दोबारा शुरू नहीं हो सका।

भारत-पाक मैच में विराट-राहुल ने जड़े दमदार शतक तो फैंस ने मजेदार मीम्स किए शेयर

भारत-पाक के बीच खेले जा रहे सुपर-4 राउंड में बारिश के बाद केएल राहुल और विराट कोहली ने शानदार शतकीय पारी खेली। दोनों ही खिलाड़ियों ने मैदान पर कई बड़े-बड़े शॉट्स जड़कर पाकिस्तानी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाई। केएल राहुल के बाद किंग कोहली ने तूफानी शतक ठोका और कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। इसके बाद फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।राहुल के बाद किंग कोहली ने तूफानी शतक ठोका और कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। इसके बाद फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। सोशल मीडिया पर लगातार फैंस दोनों ही बल्लेबाजों की जमकर तारीफ कर रहे हैं। वहीं, कुछ फैंस मजेदार मीम्स शेयर कर पाकिस्तान का जमकर मजाक भी उड़ा रहे हैं।दरअसल, पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने रिजर्व-डे के दिन में विराट कोहली और केएल राहुल के दम पर 356 रन बनाए। कोहली ने 94 गेंदों पर 122 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और 3 छक्के शामिल रहे।

विराट कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, वनडे में सबसे कम पारियों में बनाए 13 हजार रन

भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने इस मैच को खास बना दिया। उन्होंने वनडे में अपने 13 हजार रन पूरे कर लिए हैं।कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में शानदार पारी खेली। वह वनडे में 13 हजार रन पूरे करने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए।एशिया कप के सुपर-4 में भारत और पाकिस्तान की टीम रविवार (10 सितंबर) को खेलने उतरी। बारिश के कारण रविवार को मुकाबला पूरा नहीं हुआ तो दोनों टीमें सोमवार (11 सितंबर) को रिजर्व डे पर खेलने उतरीं। भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने इस मैच को खास बना दिया। उन्होंने वनडे में अपने 13 हजार रन पूरे कर लिए हैं। कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में शानदार पारी खेली। वह वनडे में 13 हजार रन पूरे करने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *