बाढ़ खंड के रंगीन मिजाज इंजीनियर अजय प्रताप सिंह का स्टेनो को दुल्हन बनाने का सपना रह गया अधूरा, योगी सरकार ने किया सस्पेंड

India Uttar Pradesh Uttarakhand अपराध-अपराधी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण

लव इंडिया,मुरादाबाद। बाढ़ खंड मुरादाबाद के रंगीन मिजाज इंजीनियर अजय प्रताप सिंह को प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सस्पेंड कर दिया है। रंगीन मिजाज इंजीनियर अपनी अधीनस्थ युवा महिला कर्मचारी (स्टेनो) को पत्नी बनाना चाहता था और इसके लिए इंजीनियर लगातार अश्लील मैसेज और व्हाट्सएप कॉल कर रहा था इनकार करने पर नौकरी से सस्पेंड किए जाने की भी धमकी दी थी।

It is to be known that Love India National had exposed this whole matter and the voice of the victim was conveyed to the administration. After registering the report about 15-16 days ago, the police took the statement of the victim and sent the report to the government after preliminary confirmation, after this, now Ajay Pratap Singh has been suspended from the flood division, due to which there has been a stir among the officers and employees of the irrigation and flood department because an officer of the same department, who is wanted in Dhampur, is also suppressing the file of his black exploits in Lucknow.

मालूम हो कि लव इंडिया नेशनल ने इस पूरे मामले को उजागर किया था और पीड़िता की आवाज को शासन-प्रशासन पहुंचाया था। लगभग 15- 16 दिन पहले रिपोर्ट दर्ज के बाद पुलिस ने पीड़िता के बयान लिए और प्रारंभिक पुष्टि के बाद शासन को रिपोर्ट भेजी थी इसके बाद अब बाढ़ खंड मैं अपने रंगीन मिजाज अजय प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया है इससे सिंचाई और बाढ़ खंड विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है क्योंकि इसी विभाग का एक अधिकारी जो धामपुर में तलाश है वह भी अपने काले कारनामों की फाइल को लखनऊ में दबाए हुए हैं।

अधीनस्थ युवा महिला कर्मी को चाहता था दुल्हन बनाना

बाढ़ खंड मुरादाबाद के रंगीन मिजाज इंजीनियर असल में दबंग भी है और उनके खिलाफ विभागीय स्तर पर अनेक शिकायतें हो चुकी है विपिन कोई कार्रवाई नहीं हुई और इसी के चलते जमीन मिजाज इंजीनियर अपनी अधीनस्थ युवा महिला कर्मचारी को पत्नी बनाना चाहता था। यह कहना है पीड़ित महिला कर्मचारी का। आरोप लगाया कि इंजीनियर व्हाट्सएप पर ऐसे ही मैसेज भेजता और कहता था कि तुझे पत्नी बनाकर ही दम लूंगा। इतना ही नहीं काम के बहाने केबिन में बुलाकर इज्जत से खिलवाड़ की कोशिश की। शुक्रवार को महिला कर्मी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी से भी इस पूरे मामले की शिकायत की। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। असल में आरोप लगाने वाली इस महिला कर्मी की लगभग 16 माह पहले प्रतापगढ़ में पहली तैनाती हुई। कुछ समय के बाद स्थानांतरित होकर यह मुरादाबाद आ गई और इसकी पोस्टिंग यहां एक्स ई एन अजय प्रताप सिंह के कार्यालय में हुई और यही एक्सईएन अजय प्रताप सिंह इस महिला कर्मचारी को अपनी दुल्हन बनाना चाहते थे।

इसी के चलते कुछ दिनों के बाद से ही महिला कर्मचारी को परेशान किया जाने लगा और महिला कर्मचारी ने शुरुआत में एक्सईएन की हरकतें अनदेखी कर दी तो एक्स एन के हौसले और बढ़ गए बकौल महिला कर्मचारी के जान और जानू जैसे मैसेज व्हाट्सएप पर करने शुरू कर दिए तो महिला कर्मी ने भैया और अंकल लिख कर भेजा। इसके बाद भी एक्सईएन ने हरकतें बंद नहीं की और मोबाइल पर कॉल करने लगे और तरह-तरह के ख्वाब दिखाते हुए नाजायज संबंध बनाने तक के लिए मैसेज भेजा। इस पर महिला कर्मी ने मैसेज किया, “अंकल जी मान जाओ, ऐसे मैसेज बंद कर दो वरना मैं सबसे कह दूंगी। बकौल पीडिता इसके बावजूद इंजीनियर नहीं माना और बोला तुझे अपनी पत्नी बनाकर ही दम लूंगा और दो टूक धमकाते हुए कहा कि मेरी बात मान, मेरे साथ संबंध बनाओ वरना तुम्हारी नौकरी खत्म कर दूंगा।

दारोगा के बाद अब बाढ़ खंड का इंजीनियर का मामला सुर्खियों में, अधिनस्थ महिला कर्मी को वाट्सएप पर अश्लील मैसेज, विरोध के बाद भी पकड़ा

रंगीनमिजाज दारोगा के बाद अब बाढ़ खंड का इंजीनियर का मामला सुर्खियों में है। यह रंगीनमिजाज इंजीनियर, महिला कर्मचारी को वाट्सएप पर मैसेज भेजता है जो अश्लील होते हैं। इतना ही नहीं, अपने केबिन में बुलाकर महिला से अश्लील कमेंट और छेड़खानी का भी आरोप है। इंजीनियर की हरकतें बढ़ने पर महिला कर्मी के पिता ने डीएम- एसएसपी से मामले की शिकायत की है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

इस शिकायत में कहा है, ‘बाढ़ खंड के एक कार्यालय में उसकी (महिला कर्मचारी) तैनाती है। यहीं पर तैनात इंजीनियर उस पर बुरी नजर रखता है जो अक्सर महिला कर्मचारी को फाइल दिखाने के बहाने अपने केबिन में बुलाता है अश्लील कमेंट करता है और विरोध करने पर दो मिनट में सस्पेंड कराने की धमकी देता है। विरोध के बावजूद रंगीन मिजाज इंजीनियर ने महिला कर्मचारी का हाथ तक पकड़ लिया और खींचने का प्रयास किया।

इस महिला कर्मचारी के मुताबिक ऑफिस की छुट्टी के बाद जब घर पहुंचती है, तब भी इंजीनियर कॉल करता है। यह कॉल अलग-अलग वॉट्सऐप नंबर से करता है और अश्लील कमेंट करता है। इतना ही नहीं, अश्लील मैसेज भेजता है। महिला कर्मचारी ने शिकायत के संग इंजीनियर के भेजे वाट्सएप मैसेज का स्क्रीनशॉट्स भी लगाया है।

पीड़िता का दावा है कि इंजीनियर जब अपने केबिन में अकेले होते हैं तो उसे फाइल दिखाने के बहाने बुला लेते हैं। अश्लील कमेंट्स करते हैं। आरोपी इंजीनियर उसके साथ छेड़खानी भी कर चुके हैं। विरोध करने पर सस्पेंड कराने की धमकी देते हैं। इतना नहीं छुट्टी के बाद कर्मचारी अपने आवास पर पहुंचती है तो तरह-तरह के बहाने करके उसे कॉल करते हैं। मैसेज और फोटो भी व्हाट्सएप कर चुके हैं। महिला ने अपने विभाग के उच्च अधिकारियों से इस मामले में शिकायत की लेकिन आरोपी इंजीनियर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। लगातार आरोपी की हरकतें बढ़ती जा रही है। उसने डीएम और एसएसपी को प्रार्थनापत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। महिला ने प्रार्थना पत्र के साथ व्हाट्सएप पर भेजे मैसेज का स्क्रीन शॉट दिया है। सीओ सिविल लाइंस अर्पित कपूर ने बताया कि प्रार्थना पत्र मिला है। जिसकी जांच की जा रही है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे। उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सीओ कर रही हैं दरोगा पर लगे आरोपों की जांचशहर के एक थाने में तैनात दरोगा पर महिला सिपाहियों की ओर से आरोप लगाए थे। एसएसपी ने इस मामले में दरोगा को लाइन हाजिर करने के साथ ही सीओ कटघर को मामले की जांच सौंपी है। सीओ इस मामले में तैनात में तैनात महिला कांस्टेबलों के बयान दर्ज कर रही हैं। इस मामले में वह रिपोर्ट तैयार कर उच्च अधिकारियों को रिपोर्ट सौंपेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *