झोलाछाप छाप रहा था बीस-बीस रुपए के नकली नोट, साथी समेत गिरफ्तार, युवती की भी तलाश

India Uttar Pradesh अपराध-अपराधी

लव इंडिया, मुरादाबाद। यूपी एसटीएफ और भोजपुर पुलिस की टीम ने पीपलसाना गांव से नकली नोटों का जखीरा बरामद किया। झोलाछाप समेत दो आरोपियों को पकड़ा और नकली नोट बनाने वाली मशीन भी बरामद की। पुलिस इस गैंग के पीछे के बड़े नेटवर्क को तलाशने में जुट गई है।

शनिवार सुबह एसटीएफ व भोजपुर पुलिस ने पीपलसाना के चौधरियान मोहल्ले में मदीना मस्जिद के समीप नाजिम के गोदाम में छापेमारी की। मौके पर झोलाछाप व कथित तौर पर डाक्टर नफीस अहमद पुत्र जमील अहमद निवासी कमालपुर थाना कुन्दरकी के अलावा नाजिम पुत्र खलील मिले। दोनों नकली नोट बना रहे थे। दोनों के कब्जे से 20- 20 रूपये के नकली नोटों की कुल 60 गडडी बरामद हुई। बरामद नकली नोट एक लाख बीस हजार रुपये हैं। इसके अलावा अध बने नोट व नकली नोट बनाने का उपरकरण भी पुलिस ने मौके से बरामद किया। आरोपियों के खिलाफ नकली नोट बनाने, धोखाधड़ी करने आदि का मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि बाजार में नकली नोट खपाने के लिए वह एक युवती का इस्तेमाल करते थे। युवती की पहचान शहनाज पुत्री खलील अहमद निवासी मदीना मस्जिद के पास मोहल्ला चौधरियान भोजपुर के रूप में हुई है। फिलहाल, युवती फरार है।

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि कुंदरकी का रहने वाला डा. नफीस नकली नोट बनाने के कारोबार में लबे समय से जुडा है। छानबीन में पता लगा कि उसके खिलाफ मझोला व अमरोहा में मुकदमे दर्ज हैं। आठ माह पहले डा. नफीस कोर्ट में आत्मसमर्पण कर चुका है। जेल से छूटने के बाद वह दोबारा इस कारोबार से जुड़ गया। डा. नफीस के इस संबंध में विदेशी लिंक भी तलाशे जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *