खेलकूद का माहौल बढ़ाता है आपसी सौहार्द: योगेश शुक्ला

India Uttar Pradesh खेल-खिलाड़ी तेरी-मेरी कहानी

लव इंडिया, लखनऊ। आईएफडब्ल्यूजे के स्थापना दिवस के मौके पर यूपी प्रेस क्लब में शीतकालीन बैडमिंटन खेल का उद्घाटन लखनऊ, बख्शी का तालाब के विधायक योगेश शुक्ला ने किया। बैडमिंटन कोर्ट में उन्होेंने और विधान परिषद सदस्य पवन सिंह चौहान ने भी हाथ आजमाया।

इस अवसर पर श्री शुक्ल ने कहा कि खेलकूद से न सिर्फ शरीर स्वस्थ रहता है अपितु इससे पत्रकारीय जीवन की व्यस्तताओं के बीच आपस में मेल-मुलाकात का एक मौका मिलता हैं। जहां स्वस्थ माहौल में पत्रकार बन्धु रोज की भागम-भाग से अलग हटकर कुछ समय अपने लिए बिताते हैं।

इस आयोजन के लिए उन्होने आईएफडब्ल्यूजे और यूपी प्रेस क्लब के पदाधिकारियों की तारीफ की। इस अवसर पर खेलकूद के लिए उन्होंने हर तरह का सहयोग करने का आश्वासन दिया।देश के पत्रकारों की पहली ट्रेड यूनियन इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट की स्थापना 28 अक्टूबर 1950 को नई दिल्ली के जंतर मंतर पर की गई थी। फेडरेशन की स्थापना में देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने ₹100 का योगदान दिया था।

यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के सदस्य और दैनिक नेशनल हेराल्ड के संपादक एम चैलापति राव फेडरेशन के पहले अध्यक्ष और के रामा राव विधान मसौदा समिति के अध्यक्ष थे । फैडरेशन के वर्तमान अध्यक्ष के विक्रम राव हैं। फेडरेशन की मांग पर ही समाचार पत्र उद्योग की जांच के लिए प्रेस आयोग का गठन किया गया था । जिसकी संस्तुति पर प्रेस काउंसिल घटित हुई थी ।

कार्यक्रम में यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष हसीब सिद्दीकी, वरिष्ठ पत्रकार सुरेश बहादुर सिंह, प्रेमकांत तिवारी, शिवशरण सिंह, अमित सिंह, सासवत तिवारी, राघवेन्द्र सिंह, इफ्तिदा भट्टी,मुकुल मिश्रा,देवराज सिंह, अखण्ड शाही विश्वदेव राव,रजत मिश्रा,अविनाश शुक्ला समेत अन्य पत्रकार बन्धु व अनिल सिंह चौहान चेयरमैन एसएस इंजीनियरिंग कॉलेज मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *