इवान जैन ने अभाव ग्रस्त बच्चों के बीच मनाया जन्म दिवस

India Uttar Pradesh खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, मुरादाबाद। बाबू मुकुट बिहारी लाल जैन सेवा न्यास के अध्यक्ष पवन कुमार जैन ने सेवा भारती द्वारा संचालित बाल विकास विद्यालय के बच्चों के बीच अपने पौत्र इवान जैन का जन्मदिन मनाया। भारतीय संस्कृति से संचालित विद्यालय में पहुँचकर छोटे-छोटे भैया-बहिनों एवं शिक्षकों ने नन्हें इवान को भारतीय पद्धति से शुभकामनायें दी।

इस अवसर पर इवान के पिता नमन जैन एवं माता प्रिया जैन ने सभी बच्चों को मिष्ठान वितरित किया।अक्सरऐसा देखा जाता है कि माता-पिता बच्चों को जन्मदिन किसी बड़े होटल में मनाते हैं। वहां स्टेटस दिखाने के लिए पार्टी करते हैं।

इवान के अम्मा-बाबा एवं माता-पिता ने जन्मदिन कुछ इस तरह से मनाया कि बेटे के चेहरे के साथ वहां कई ऐसे बच्चाें के चेहरे भी खिल गए जिनको सही मायने में हंसी देेने की जरुरत है।ज्ञातव्य है कि पैरा की मिलक स्थित सेवा भारती भारती द्वारा संचालित अभावग्रस्त क्षेत्र के बच्चों के बाल विकास विद्यालय में नर्सरी से कक्षा पंचम तक के लगभग 300 बच्चे पढ़ते हैं।

इस अवसर पर पवन कुमार जैन ने कहा कि प्रत्येक पायदान पर खड़े परिवारों के प्रति संवेदना रखनी होगी, स्वामी विवेकानंद जी कहते थे कि मैं उस प्रभु का सेवक हूँ, जिसे लोग मनुष्य के रूप में जानते हैं, उन्होंने कहा कि मानवता की सेवा सबसे बड़ा धर्म है। इस अवसर पर ईवान के माता पिता नमन जैन, प्रिया जैन भी उपस्थित रहे।

ईवान जैन के जन्मदिन की खुशियों को बाल विकास विद्यालय के बच्चों एवं स्टाफ के साथ साझा किया। इस अवसर पर प्रधानाचार्या श्रीमती ममता सक्सेना ने बाबू मुकुट बिहारी लाल जैन सेवा न्यास के सभी पदाधिकारियों की सराहना करते हुए आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *