चैंबर गिरने से 14 मजदूरों की मौत के मामले में कोल्ड स्टोर के मालिक रोहित अग्रवाल एवं अंकुर अग्रवाल गिरफ्तार

India Uttar Pradesh Uttarakhand अपराध-अपराधी टेक-नेट

लव इंडिया, सम्भल। कोल्ड स्टोरेज के मालिक दो भाई रोहित अग्रवाल एवं अंकुर अग्रवाल गिरफ्तार। हादसे में 14 लोगों की मौत हुई थी, IPC की धारा 304 के तहत मुक़दमा दर्ज हुआ है। दोनों पर अवैध चैंबर बनाकर ओवर लोड आलू भंडारण का आरोप है।

सूत्रों का कहना है कि दोनों को शनिवार तक पुलिस ने उस वक्त हिरासत में लिया जब वह शहर छोड़ने की फिराक में थे। फिलहाल पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है और कोल्ड स्टोर से संबंधित हर एक जानकारी कर कर रही है और यह जानने की भी कोशिश कर रही है की कोल्ड स्टोर में घटना से पहले तक कितने किसानों का और कितना आलू का भंडारण हो चुका था और कोल्ड स्टोर में भंडार करने की कैपेसिटी क्या थी।पुलिस के मुताबिक दोनों को दोपहर बाद अदालत में पेश किया जाएगा। मालूम हो मानक से अधिक भंडारण के कारण कोल्ड स्टोर धराशाई हो गया था और इसमें काम करने वाले मजदूर दब गए थे पुलिस प्रशासन ने तमाम प्रयास के बाद अनेक मजदूरों को सकुशल निकाल लिया।

इनमें 11 का अभी भी उपचार चल रहा है जबकि 14 मजदूर दबने के कारण जान गवा बैठे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शुक्रवार को टीएमयू में मजदूरों से मिले थे और उनके स्वास्थ्य संबंधी जानकारी दीजिए। साथ ही प्रशासन को आदेश दिया था कि मजदूरों के इलाज में किसी भी तरह की कोताही ना हो और घटना के लिए जिम्मेदार कोल्ड स्टोर मालिकों पर दंडात्मक कार्रवाई हो। मंडलायुक्त के नेतृत्व में भी एक जांच टीम पूरे मामले की जांच कर रही है।

आलू कोल्ड स्टोरेज हादसे में अब तक 14 लोगों की मौत डीएचओ निलंबित

एआर कोल्ड स्टोर के एक हिस्से चुका है जिसमें से 14 मजदूरों को मौत हो चुकी है, जबकि 11 मजदूरों का उपचार चला रहा है। 24 घंटे बाद भी एनडीआरएफ नहीं है। एसडीआरएफ, दमकल की टीमें बचाव कार्य में लगी हैं। वहीं, इस मामले में में डीएचओ को निलंबित कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *