महामूर्ख सम्मेलन में मूर्खाधिराज बने अनंत अग्रवाल

India Uttar Pradesh Uttarakhand टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति लाइफस्टाइल

लव इंडिया, सम्भल। हिंदू जागृति मंच ने संभल की विशेष परंपरा के अनुरूप होली पर्व पर महामूर्ख सम्मेलन आयोजित करके एवं फूलों की होली खेल कर होली उत्सव धूमधाम से मनाया।

मुरादाबाद रोड पर स्थित राम विहार कॉलोनी में अग्रवाल निवास पर आयोजित हिंदू जागृति मंच द्वारा आयोजित महामूर्ख सम्मेलन में संभल के गणमान्य एवं प्रभावशाली व्यक्तियों को महामूर्ख बनाया गया। जिसमें श्याम शरण शर्मा, परीक्षित मोगिया, सुभाष चंद्र मोंगिया, अरुण कुमार अग्रवाल, सरिता गुप्ता, मीनू रस्तोगी, गुंजा गुप्ता, प्रीति शर्मा महामूर्ख बने। जबकि अनंत अग्रवाल मूर्खाधिराज बने

महामूर्ख की टोपियां पहनाई गई। फूल माला पहनाकर उन्हें टाइटल भेंट किए गए। इन सबके बीच मूर्ख चौकड़ी जिंदाबाद, महामूर्ख अमर रहे के नारे लगते रहे। इन सबके बीच महा मूर्खों के सरदार के रूप में हिंदू जागृति मंच के मंडल अध्यक्ष अनंत अग्रवाल को मूर्खाधिराज बनाकर उन्हें गुलाल से रंगा गया। विशेष स्वागत करते हुए महा मूर्खों के बीच में आसीन किया गया और उनकी शान में उपस्थित जनों ने कसीदे भी पढ़े। इस अवसर पर महिला मंच की नगर अध्यक्ष गुंजा गुप्ता ने कहा कि होली पर्व बुराइयों पर अच्छाइयों की जीत के उपलक्ष में मनाया जाता है। अपने अंदर का राक्षस आग में भस्म करें और देवत्व की ओर चलें। ऐसा होली पर्व हम सबको शिक्षा देता है।

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार शर्मा ने कहा कि व्यक्ति अपनी अज्ञानता कमजोरी पर ध्यान नहीं देता। यदि हम सब अपने को जिस दिन मूर्ख और महामूर्ख मानकर ज्ञानी, चरित्रवान, उत्तम बनने के लिए परिश्रम करें तो निश्चित रूप से प्रत्येक व्यक्ति का अद्भुत विकास और प्रतिष्ठा बढ़ेगी। यही शिक्षा महामूर्ख सम्मेलन से हम सबको मिलती है। कार्यक्रम में सभी ने एक दूसरे पर फूलों की बौछार की।

हिंदू जागृति मंच के प्रदेश महामंत्री सुबोध कुमार गुप्ता ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए सभी को मूर्खों की कैप पहना कर प्रत्येक व्यक्ति को टाइटल भेंट किए। हर एक व्यक्ति को अपने टाइटल भाए। और करतल ध्वनि के साथ उन्हें स्वीकार किया। महिला मंच की जिला अध्यक्ष सरिता गुप्ता ने कहा कि हिंदू जागृति मंच द्वारा पिछले 15 वर्षों से महामूर्ख सम्मेलन का आयोजन करना संभल की विशेष परंपरा को सक्रिय बनाया है। इसलिए हिंदू जागृति मंच प्रशंसा का पात्र है।

कार्यक्रम में संतोष कुमार गुप्ता, हर्ष गुप्ता, शिवम अग्रवाल, अरुण गोयल, विनोद अग्रवाल, चांदनी अग्रवाल, विजयलक्ष्मी अग्रवाल, सोनल अग्रवाल, सिमरन गुप्ता, रूपाली गुप्ता, विष्णु कुमार मैं अपने विचार व्यक्त करते हुए महामूर्ख सम्मेलन को सार्थकता प्रदान की संपूर्ण कार्यक्रम की अध्यक्षता मूर्खाधिराज बने अनंत अग्रवाल ने की तथा संचालन प्रदेश महामंत्री सुबोध गुप्ता ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *