मुंबई में हुआ फिल्म निर्माता- निर्देशक नाजिम हसन रिजवी का इंतकाल, अमरोहा में किया गया सुपुर्दे खाक

India International Uttar Pradesh Uttarakhand टेक-नेट तीज-त्यौहार बॉलीवुड

लव इंडिया, अमरोहा। फिल्म निर्माता निर्देशक नाजिम हसन रिजवी को बुधवार सुबह टीपी नगर स्थित उनके पैतृक कब्रिस्तान पीर शाह अब्बन में सुपुर्दे खाक कर दिया गया।

बता दें कि उनके पार्थिव शरीर को मुंबई से जहाज द्वारा उनके शहर अमरोहा में बुधवार सुबह 4 बजे लाया गया था। जहां पहले उनके पार्थिव शरीर को उनकी ननिहाल शहर के मोहल्ला कुरैशी अली जान मंज़िल ले जाया गया। तत्पश्चात् उनके घर मौहल्ला चाहगोरी पर भी अंतिम दर्शन के लिए ले जाया गया। उसके बाद सुबह साढ़े दस बजे पीर शाह अब्बन साहब पर उनके जनाजे की नमाज़ अदा की गई। नमाज ए जनाजा के बाद उन्हें सुपुर्दे खाक कर दिया गया।

फिल्म निर्माता निर्देशक नाजिम हसन रिजवी का फाइल फोटो

67 वर्षीय फिल्म निर्माता निर्देशक नाजिम हसन रिजवी बीते 10 दिनों से काफी बीमार निवासी निर्माता निर्देशक नाजिम चल रहे थे। हसन रिजवी ने मजबूर लड़की, अस्थमा अटैक के चलते उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां मंगलवार सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली और इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। जैसे ही यह दुखद समाचार अमरोहा में उनके रिश्तेदारों को मिली तो शहर में शोक की लहर दौड़ गई। तमाम मिलने वाले और रिश्तेदार अली जान मंज़िल पर पहुंचना शुरू हो गए।

अमरोहा की अलीजान मंजिल में नाजिम रिजवी की ननिहाल है। उनका जन्म नगर के मोहल्ला चाहगोरी में हुआ था। उनके पिता स्व. शमशुजोहा रिज़वी थे। 80-90 के दशक में मुंबई पहुंचकर बॉलीवुडआपातकाल, अंडरट्रायल, अंगारवादी, कसम से कसम से समेत उन्होंने लगभग 12 से अधिक फिल्मों को प्रोड्यूस किया।

वर्ष 2001 में अभिनेता सलमान खान के साथ प्रीति जिंटा व रानी मुखर्जी की कास्टिंग से बनी उनकी फिल्म चोरी- चोरी, चुपके-चुपके ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया। सुपरहिट रही इस फिल्म ने रातोरात बॉलीवुड में नाजिम हसन रिजवी को शोहरत की बुलंदी तक पहुंचा दिया। फिल्म निर्देशक मरहूम कमाल अमरोही के बाद नाजिम रिजवी भी अमरोहा की पहचान बन गए। उनके परिवार में पत्ती के साथ ही एक बेटी और बेटा अज़ीम रिजवी भी शहर में आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *