चन्दौसी में महा शिवरात्रि पर्व पर होने वाले भव्य आयोजन के लिए व्यवस्थाओं को लेकर डीएम को ज्ञापन

India Uttar Pradesh Uttarakhand टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण

लव इंडिया, संभल। आज श्री कावड़ सेवा समिति द्वारा चन्दौसी तहसील परिसर में महाशिवरात्रि पर्व के आयोजन पर नगर की प्रमुख व्यवस्थाओं को लेकर समिति उपाध्यक्ष तरुण नीरज के नेतृत्व में जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन नायब तहसीलदार देवेन्द्र नाथ त्रिपाठी को दिया। जिसमें 17-18 फरवरी को नगर में पूर्ण भक्तिभाव से आयोजित होने वाले महाशिवरात्रि पर्व को लेकर 17 फरवरी को शिवभक्त राजघाट से नंगे पैर कावड़ लेकर नगर में प्रवेश करेंगे तथा इसी दिन सांयकाल में खुर्जा गेट से भव्य शिव बारात नगर में भ्रमण करेगी साथ ही नगर में जगह-जगह विशाल कार्यक्रम रात्रिभर आयोजित होंगे।

इस पर्व के मद्देनजर नगर की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की मांग है। जिसमें 17 फरवरी को प्रातः 4 बजे से राजघाट-चन्दौसी मार्ग पर बड़े वाहनों का प्रवेश पूर्णतः वर्जित किया जाए और सम्पूर्ण मार्ग पर चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराई जाए। 17 फरवरी को सांयकाल में शिवबारात के दौरान भी वाहनों का प्रवेश बन्द करते हुए मार्ग पर ई-रिक्शों का रूट डायवर्जन किया जाए।नगर अध्यक्ष व्यापार मण्डल अनुज वार्ष्णेय अन्नू ने कहा कि नगर में अधिकांश मार्गों पर अवरोध-गड्डों को भरवाकर खुले पड़े मैनहॉलों को भी बन्द कराया जाए।

समिति मंत्री शुभम अग्रवाल ने कहा कि महाशिवरात्रि पर्व पर 17-18 फरवरी को नगर में प्रकाश व्यवस्था चकाचौंध की जाए। सभी मंदिरों, शिवालयों के आसपास सफाई व्यवस्था को ध्यान में रखकर जलभराव मुक्त किया जाए और कीटनाशक का छिड़काव कराते हुए चुना डलवाकर मंदिरों को सुशोभित किया जाना चाहिए।इस दौरान समिति उपाध्यक्ष तरुण नीरज, मंत्री शुभम अग्रवाल, व्यापारी नेता अनुज वार्ष्णेय अन्नू, मुदित गर्ग, सावन शर्मा, विकास वर्मा, विपिन चौहान, विक्की रस्तौगी, यश मदान, ऋषभ रस्तौगी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *