MIT में कौशल विकास एवं युवा कल्याण योजनाओं पर हुआ प्रेरक संवाद

India Uttar Pradesh Uttarakhand खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

लव इंडिया,मुरादाबाद। 7 फरवरी को एमआईटी मुरादाबाद के प्रांगण में उत्तर प्रदेश में कौशल विकास एवं युवा कल्याण योजनाओं का परिचय विषय पर एक प्रेरक संवाद के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य विद्यार्थियों को कौशल विकास, स्टार्टअप एवं युवा कल्याण योजनाओं से अवगत करना है।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथियों सी एल मणिकांत, आई एफ एस शैलेश कुमार, वीसी एमडीए आलोक कुमार वर्मा, एडीएम सिटी योगेश कुमार, ज्वाइंट कमिश्नर इंडस्ट्रीज एवं एमआईटी निदेशक डॉ रोहित गर्ग द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलन के साथ किया गया। इसके उपरांत मुख्य अतिथियों का स्वागत फूलों का गुलदस्ता देखकर किया गया। मुख्य अतिथियों ने विद्यार्थियों से सरकार द्वारा चलाई जा रही कौशल विकास एवं युवा कल्याण योजनाओं को साझा किया तथा साथ ही लखनऊ में 10 से 12 फरवरी 2023 को होने जा रही यूपी इन्वेस्टर सम्मिट के बारे में बताते हुए सभी को बताया कि इस इन्वेस्टर सम्मिट के जरिए यूपी देश का ग्रोथ इंजन बनने जा रहा है।

इस अवसर पर मुरादाबाद के दो युवा एंटरप्रेन्योर्स पार्थ सिंघल एवं मोहम्मद ओवैस ने अपने अनुभवों को विद्यार्थियों से किया तथा कहा कि एक कुशल एंटरप्रेन्योर बनने के लिए समाज मे व्याप्त समस्याओं को जानने व उनके सॉल्यूशन्स देने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि स्टूडेंट्स के साथ एंटरप्रेन्योर की स्टोरीज़ शेयर करना अतिआवश्यक है, जिससे वह मोटीवेट रहे। उन्होंने वेंचर कैपिटल की सूची भी सभी से सांझा की।एमआईटी निदेशक डॉ रोहित गर्ग ने मुख्य वक्ताओं का आभार व्यक्त किया और कहां कि आज के समय में छात्र छात्राओं को बिजनेस आइडिया एवं स्टार्टअप के प्लान पर अपडेटेड रहना चाहिए।

कार्यक्रम में उपरोक्त,के अलावा ज्वाइंट कमिश्नर इंडस्ट्रीज एवं एमआईटी निदेशक डॉ रोहित गर्ग, डीन एकेडेमिक्स डा० क्षितिज सिंघल, सभी विभागों के विभागाध्यक्ष एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन डॉ सुगंधा अग्रवाल ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *