गोकुलदास हिंदू गर्ल्स कॉलेज की छात्राओं ने मानव श्रृंखला से दिया सड़क सुरक्षा का संदेश

India Uttar Pradesh Uttarakhand अपराध-अपराधी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

लव इंडिया मुरादाबाद 25 जनवरी 2023 को गोकुलदास हिंदू गर्ल्स महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना एवं मुस्कुराएगा इंडिया के संयुक्त तत्वाधान में महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर चारु मेहरोत्रा जी के दिशा निर्देशन में सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत रंगोली के माध्यम से सभी छात्राओं को सड़क नियमों से अवगत कराया गया ।साथ ही मानव श्रृंखला बनाकर महाविद्यालय के आसपास की जनता को भी सड़क नियमों के प्रति जागरूक किया गया।

कार्यक्रम में महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर चारू मेहरोत्रा जी ने स्वयं सेविकाओं के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि महाविद्यालय में इस प्रकार के कार्यक्रम कराने का मुख्य उद्देश्य शहर में बढ़ती दुर्घटनाओं को कम करना है। इसीलिए युवा वर्ग को वाहन चलाते हुए और सड़क यात्रा के वक्त कभी जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए ।और ना ही सिग्नल तोड़ कर जल्दबाजी में भागकर रास्ता नहीं करना चाहिए । सभी को ट्रैफिक के सिग्नल एवं नियमों की पूरी जानकारी रखनी चाहिए। जिससे सड़क में पर होने वाली दुर्घटनाओं के कारण मृत्यु दर को कम किया जा सके।

महाविद्यालय की उप प्रचार्या प्रो अंजना दास जी ने अपने संबोधन में कहा कि यात्रा करते समय किसी मादक द्रव्यों का प्रयोग ना करें क्योंकि मादक द्रव्य का प्रयोग करके वाहन चलाने पर बहुत ही नकारात्मक परिणाम प्राप्त किए हो सकते हैं ।इसीलिए हम सबको सड़क के नियमों का पूरी तरह से पालन करना चाहिए। कार्यक्रम में रंगोली बनाने में ड्राइंग विभाग की प्रभारी प्रो पुनीता शर्मा और डॉक्टर प्रेमलता कश्यप ने पूर्ण सहयोग किया।

साथ ही महाविधालय की राष्ट्रीय स्वयं सेविकाओं द्वारा मतदाता जागरूकता दिवस भी बनाया गया ।जिसके अंतर्गत कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एस एच ओ मुगलपुरा एवम उनकी टीम और महाविद्यालय की प्राचार्य द्वारा छात्राओं, प्रवक्ताओं एवं कर्मचारियों को मतदान देने कीशपथ दिलाई गई।

मुख्य अतिथि ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि हम सबको अपने अपने मतदान का प्रयोग करना चाहिए जिससे एक अच्छे प्रतिनिधि का चुनाव कर सके। साथ ही बताया की सड़क सुरक्षा एक आम लेकिन महत्वपूर्ण विषय हैं ।आम तौर पर जनता में नए वर्ग के युवा वर्ग के लोगो मे अधिक जागरूकता लाने की बहुत आवश्यकता है। सभी को सड़क सुरक्षा नियमों यातायात की अच्छी जानकारी होनी चाहिए ये ख़ास तौर से बच्चे व युवा लोगों जो सड़क दुर्घटना के ख़तरे में ज़्यादा है।

कार्यक्रम में महाविद्यालय प्रांगण में समस्त प्रवक्ता प्रोफ़ेसर कविता भटनागर, प्रोफेसर पुनीता शर्मा ,प्रोफ़ेसर किरन साहू ,प्रोफ़ेसर अशूंसरीन ,प्रोफ़ेसर करुणा आनंद, डॉक्टर प्रेम लता कश्यप, डॉक्टर प्रीति पांडे ,डॉक्टर सविता अग्रवाल मौजूद रहीं । नमीरा,अदीबा आफरीन, सुमा, नवरा, तस्मिया, ईशा रस्तोगी ,आदि छात्राएं मौजूद रही। कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर शेफाली अग्रवाल एवं डॉक्टर रेनू शर्मा ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *