किसने जीता अंतरविभागीय क्रिकेट टूर्नामेंट और कौन रहा मैन ऑफ द मैच…जानने को पढ़िए पूरी खबर

India Uttar Pradesh खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति लाइफस्टाइल

लव इंडिया, मुरादाबाद। रेलवे स्टेडियम में आयोजित किये जा रहे अंतरविभागीय क्रिकेट टूर्नामेंट के आज दूसरे दिन एक मैच “सी एंड डब्लू चैलेंजर्स” और “आर पी ऍफ़ सुपर गिंट्स” के मध्य तथा दूसरा मैच “एस. एंड टी. स्टोर्म्स” और स्टोर्स फल्कोंस के मध्य खेला गया।

मुरादाबाद मण्डल के रेलवे स्टेडियम, मुरादाबाद में दिनांक 22.01.2023 से “रोविन लीग टूर्नामेंट” के आधारपर खेल सचिव राजेन्द्र शर्मा के निर्देशन में अंतरविभागीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें मण्डल के सभी विभाग प्रतिभाग कर रहे हैं।

आज 23 जनवरी को भी इस टूर्नामेंट के अंतर्गत दो मैच रेलवे स्टेडियम, मुरादाबाद में आयोजित किये गए। जिसमें पहला मैच “सी एंड डब्लू चैलेंजर्स” और “आर पी ऍफ सुपर गिंट्स के मध्य तथा दूसरा मैच “एस. एंड टी. स्टोर्म्स” और स्टोर्स फल्कोंस के मध्य खेला गया।पहले मैच “सी एंड डब्लू चैलेंजर्स” और “आर पी ऍफ़ सुपर गिंट्स” के मध्य खेले गए मैच में “सी एंड डब्लू चैलेंजर्स ” की टीम ने श्री समर्थ सिंह ( वरिष्ठ मण्डल यांत्रिकी अभियंता / कैरिज एवं वैगन ) की कप्तानी में 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर कुल 145 रन बनाये। जिसमें सर्वाधिक रन बनाने वालो में रफ़ी हुसैन ने 34 गेंदों पर 5 चोक्कों की सहायता से 40 रन, शाने अज़ीम ने 23 गेंदों पर 3 चोक्कों की सहायता से 34 रन, आलोक दीक्षित ने 19 गेंदों पर 2 चोक्कों तथा 1 छक्के की सहायता से 26 रन का योगदान दिया।

इस मैच में “आर पी ऍफ़ सुपर गिंट्स” की टीम ने श्री शानमुग वडिवेल एस. ( वरिष्ठ मण्डल सुरक्षा आयुक्त) की कप्तानी में मात्र 16.5 ओवर में 5 विकेट खोकर 151 रन बनाकर इस मैच में विजय प्राप्त की। “आर पी ऍफ़ सुपर गिंट्स” की टीम से सर्वाधिक रन बनाने वालो में प्रदीप ने 36 गेंदों पर 5 चोक्कों तथा 3 छक्कों की सहायता से 62 रन तथा अब्दुल खलील ने 28 गेंदों पर 4चोक्कों की सहायता से 33 रन बनाये। “आर पी ऍफ़ सुपर गिंट्स” टीम के प्रदीप इस मैच में मैन ऑफ द मैच रहे।

आज का दूसरा मैच “एस. एंड टी. स्टोर्म्स” और स्टोर्स फल्कोंस के मध्य खेला गया। जिसमें “एस. एंड टी. स्टोर्म्स” ने सुनील कुमार ( वरिष्ठ मण्डल संकेत एवं दूरसंचार अभियंता प्रथम ) की कप्तानी में शानदार पारी खेलते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर कुल 243 रन बनाये जिसमें “एस. एंड टी. स्टोर्म्स” टीम कप्तान ने 44 गेंदों पर 9 चोक्कों की मदद से 66 रन, संजय ने 31 गेंदों पर 8 चोक्कों तथा 1 छक्के की मदद से 52 रन, धीरज सैनी ने 25 गेंदों पर 7 चोक्कों की मदद से 47 रन, रमन वर्मा ने 17 गेंदों पर 4 चौक्कों तथा 1 छक्के की मदद से 31 रन बनाये।

“स्टोर्स फल्कोंस” की टीम ने प्रहलाद सिंह ( वरिष्ठ मण्डल सामग्री प्रबंधक ) की कप्तानी में खेलते हुए 19 ओवर में पूरी टीम 125 रन पर ही सिमट गयी। जिसमें सर्वाधिक रन बनाने वालों में आनंद गोयल ने 35 गेंदों में 4 चोक्कों की मदद से 30 रन, रामावतार ने 34 गेंदों में 1 चोक्कों की मदद से 20 रन, रमेश ने 24 गेंदों में 2 चोक्कों की मदद से 22 रन बनाये । “एस. एंड टी. स्टोर्म्स” के कप्तान सुनील कुमार मैन ऑफ द मैच रहे। मण्डल के अधिकारीगणों एवं अनेक कर्मचारियों ने मैच का आनंद लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *