गुजरात हादसे के मृतकों को दीप जलाकर दी श्रद्धांजलि

India Uttar Pradesh अपराध-अपराधी तेरी-मेरी कहानी

लव इंडिया, संभल। गुजरात के नैरोबी में पुल हादसे के संबंध में श्रद्धांजलि सभा आयोजित करके मृतकों को आत्मिक शांति की प्रभु से प्रार्थना की गई।

बहजोई रोड पर स्थित शर्मा मेडिकोज पर हिंदू जागृति मंच के सदस्यों ने शोक सभा आयोजित करके गुजरात में नैरोबी में पुल गिरने से 164 लोगों के काल के गाल में समाने पर गहरा शोक व दुख व्यक्त किया गया। हाथों में जलते दीपक लेकर शांति पाठ का सामूहिक उच्चारण किया गया और मृतकों को आत्मिक शांति की प्रार्थना की।

श्रद्धांजलि सभा में भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल ने कहा कि गुजरात के नेरोबी में यकायक हुए पुल हादसे में जिन लोगों ने अपनी जान गवा दी उन सब की आत्मा की शांति हेतु हम सब अपने इष्ट प्रभु से प्रार्थना करते हैं। साथ ही सभी दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की गुजरात सरकार और केंद्र सरकार से पुरजोर मांग की।

हिंदू जागृति मंच के अध्यक्ष सुभाष चंद्र मोंगीया ने कहा कि नेरोबी पुल हादसे से सबक लेते हुए सरकार को सभी प्रकार के पुराने पुल और पुलियो की यथाशीघ्र जांच कराई जाए और मजबूत स्थिति होने पर ही आवागमन जारी रखा जाए वरना उनका पुनर्निर्माण होना चाहिए। उन्होंने सभी सरकारी इमारतों, कार्यालयों, आवासों की भी मजबूती की विभागीय जांच करने की मांग की।

हिंदू जागृति मंच के अजय कुमार शर्मा ने कहा कि नैरोबी पुल हादसे में 164 लोगों ने अपनी जान गवा दी इसके लिए जो भी जिम्मेदार हों उन्हें कठोरतम सजा दी जानी चाहिए। और मृतकों के परिवार को एक करोड़ रूपया देकर अपने कर्तव्य का निर्वहन करना चाहिए। घायलों को सर्वोत्तम इलाज की सुविधा उपलब्ध होनी चाहिए।

दुष्यंत मिश्रा, भरत मिश्रा, सुबोध कुमार गुप्ता, अतुल कुमार शर्मा, विकास कुमार वर्मा, सुमित वार्ष्णेय, अरविंद शंकर शुक्ला, विकास कुमार वर्मा, सुमित वार्ष्णेय, विनोद कुमार अग्रवाल सहित हिंदू जागृति मंच के सभी सदस्यों ने अपने हाथों में जलते हुए दीपक लेकर 2 मिनट का मौन धारण कर हादसे में मृतकों की आत्मा की शांति की प्रार्थना की। सामूहिक रूप से शांति पाठ का उच्चारण किया गया। श्रद्धांजलि सभा का संचालन विकास कुमार वर्मा ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *