शिक्षा के क्षेत्र में रोटरी की कल्पना” पर हुई अंतरमंडलीय गोष्ठी में बरेली के सीए राजेन विद्यार्थी रहे प्रथम

India Uttar Pradesh टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, बरेली। रोटरी मंडल 3110 की अलीगढ़ में हुई दूसरी अन्तर मंडलीय गोष्ठी में “शिक्षा के क्षेत्र में रोटरी की कल्पना” विषय पर हुई जिसमे प्रथम पुरस्कार बरेली के सीए राजेन विद्यार्थी को मिला। आयोजन अलीगढ़ में रोटरी क्लब अलीगढ़ आइकॉन द्वारा किया गया था। इस गोष्ठी में कानपुर, काशीपुर, बरेली, मथुरा तथा अलीगढ़ के सदस्यों ने भाग लिया ।

“शिक्षा के क्षेत्र में रोटरी की कल्पना” विषयक गोष्ठी का प्रथम पुरस्कार बरेली के सीए राजेन विद्यार्थी को, दूसरा पुरस्कार अलीगढ़ के तपेश पवार को तथा तृतीय पुरस्कार अलीगढ़ के अखिल अग्रवाल को मुख्य अथिथि मंडल अध्यक्ष पवन अग्रवाल, मुख्य वक्ता विधान परिषद सदस्य मानवेन्द्र प्रताप सिंह तथा विशिष्ट अतिथि प्रोफ़ेसर असिया चौधरी, मनोनीत मंडल अध्यक्ष नीरव निमेश अग्रवाल द्वारा दिया गया। गोष्ठी में वक्ताओं ने शिक्षा क्षेत्र की समस्याओं की चर्चा करते हुए कहा की इन सब समस्याओं का निराकरण रोटरी इंडिया लिटरेसी मिशन के टीच कार्यक्रम से ही सम्भव है।

रोटरी अपने टीचर सपोर्ट कार्यक्रम से शिक्षकों को प्रशिक्षित कर सम्मानित करता है , ई लर्निंग के साधन उपलब्ध कराता है। एडल्ट लिटरेसी से अनपढ़ वयस्कों को साक्षर, चाइल्ड डिवेलप्मेंट के आशा किरण से स्कूल नहीं जाने वाले बच्चों को स्कूल भेजकर तथा प्राथमिक विद्यालयों को हैपी स्कूल बनाकर महत्व पूर्ण भूमिका अदा कर रहा है । कार्यक्रम को सफल बनाने में इंटरसिटी चेयर सीए जसबीर भाटिया, राज मेहरोत्रा, तरुण सक्सेना, आलोक चतुर्वेदी, लालेश सक्सेना, सारिका सक्सेना तथा प्रदीप अग्रवाल आदि का योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *