दो हजार के 21 नकली नोटों के साथ पूर्व सभासद को गिरफ्तार कर भेजा जेल

Uttar Pradesh अपराध-अपराधी

लव इंडिया, बरेली। स्थानीय थाना पुलिस ने पूर्व नगर पंचायत मीरगंज के सभासद को दो-दो हजार के 21 नकली नोटों के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा है। सूचना मिलने पर बरेली से मीरगंज पहुंची एसटीएफ ने आरोपी और उसकी पत्नी से घंटों पूछताछ की। आरोपी मुरादाबाद से नकली नोट लेकर खपाने को मीरगंज लाया था।

जानकारी होने पर थाना प्रभारी मीरगंज सतीश कुमार यादव स्तर से मामले में वांछित की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई । चौकी प्रभारी अनिल कुमार की टीम ने छापा मारकर नगर पंचायत के पूर्व सभासद नासिर निवासी मोहल्ला सरायखाम कस्बा मीरगंज को एक स्थान से उस समय गिरफ्तार किया जब नकली नोट देकर धोखाधड़ी कर रहा था।तलाशी के दौरान पुलिस ने उसकी पैंट की जेब से दो-दो हजार के 22 नोट बरामद किए। इनमें एक नोट असली और 21 नोट नकली थे। पुलिस ने पूर्व सभासद को थाने लाकर गहन पूछताछ की।

एसटीएफ की टीम ने बुधवार 13जुलाई की रात में आरोपी से पूछताछ की। टीम गुरुवार को भी मीरगंज थाने पहुंची। और पुलिस हिरासत में बैठे तस्कर से पूछताछ की। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धारा 420, 489 बी एवं 489 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपित को जेल भेजा है।पुलिस क्षेत्राधिकारी मीरगंज आर के मिश्रा ने पुलिस टीम की पीठ थपथपाई।

पुलिस ने बताया नासिर मुरादाबाद के छोटू से नकली नोट लेकर आया था। नासिर और छोटू मुरादाबाद में गत दिनों रिक्शा चलाते थे। वहीं नासिर को छोटू मिला था। छोटू कहां का रहने वाला है पुलिस यह नासिर से नही उगलवा सकी है।

पुलिस ने जिस समय पूर्व सभासद को पकड़ा उसकी पैंट की एक जेब में 21 नकली नोट और दूसरी जेब में 2000 का एक असली नोट मिला। पुलिस ने बताया आरोपी असली नोट लोगों को दिखाता है। धोखा देकर असली नोट बदल कर नकली नोट चला देता था।

पुलिस ने बताया आरोपी नकली नोट बाजार में चलाने का धंधा वर्षों से कर रहा है। पुलिस ने बताया नासिर को 2017 में नकली नोटों के साथ बदायूं पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था। 2021 में मीरगंज पुलिस ने उसको नकली नोटों के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा था। आरोपी को रामपुर पुलिस ने भी धोखाधड़ी आदि आरोपों में जेल भेजा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *