टूट सकता है रामपुर दौराहा का आला हजरत हॉस्पिटल

Uttar Pradesh अपराध-अपराधी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

उमेश लव, लव इंडिया, मुरादाबाद। रामपुर दौराहा स्थित आला हजरत हॉस्पिटल का निर्माणाधीन भवन टूट सकता है क्योंकि यहां पर अवैध प्लाटिंग हो रही है और बिना मानचित्र के ही भवनों का निर्माण हो रहा है।

यूं तो कई क्षेत्रों में सक्रिय भू- माफिया अवैध प्लाटिंग कर रहे हैं और इन पर मुरादाबाद विकास प्राधिकरण से बिना मानचित्र पास कराए ही भवन और व्यावसायिक भवनों का निर्माण हो रहा है। ऐसा ही रामपुर दौराहा में हो रहा है। यहां पर सक्रिय भू-माफिया भोले-भाले लोगों को फंसाते हैं और कृषि भूमि में अवैध प्लाटिंग कर बेच देते हैं। इन अवैध प्लाट में आवासीय भवनों के साथ ही व्यावसायिक भवनों का निर्माण हो रहा है।


अब एक शिकायत पर मुरादाबाद विकास प्राधिकरण ने रामपुर दौराहा स्थित आला हजरत हॉस्पिटल के द्वितीय भवन के निर्माण को तुरंत रूकवा दिया क्योंकि आला हजरत हॉस्पिटल का यह ऊपरी तल भी बिना मानचित्र के बन रहा था। इसकी अवर अभियंता माणिक चंद्र ने पुष्टि की और बताया कि स्पष्टीकरण न मिलने या आरोपों की पुष्टि होने पर कार्रवाई की जाएगी।

दूसरी तरफ, इस संबंध में आला हजरत हॉस्पिटल के संचालक डॉ. कादिर ने मुरादाबाद विकास प्राधिकरण से किसी भी तरह के कारण बताओ नोटिस के मिलने और निर्माण रुकवाने से इन्कार किया। कहा कि उनके हॉस्पिटल का निर्माण तो लगभग पांच साल पहले हुआ था। अब कोई निर्माण नहीं चल रहा तो रुकवाने की बात ही नहीं होती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *