राष्ट्रीय लोक अदालत के वादों को निपटाने में संभल के जिला उपभोक्ता आयोग ने 77 जनपदों को पछड़ा, प्रदेश में संभल तृतीय स्थान पर

Uttar Pradesh अपराध-अपराधी तेरी-मेरी कहानी शिक्षा-जॉब

संजीव गुप्ता, लव इंडिया, संभल। राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन दिनांक 12 नबम्बर 2022 को संपूर्ण भारत वर्ष में किया गया था। इसी क्रम में उपभोक्ताओं के हितों की रक्षा करने के लिए बनाई गई आयोगों में जो कि उत्तर प्रदेश में 80 आयोग /न्यायालय स्थापित है और न्यायालय में सबसे अंत में बना आयोग जनपद संभल हैं जिसमें लगभग 500 के आसपास परिवाद लंबित हैं। कुल लंबित परिवादों के आधार पर जिला उपभोक्ता आयोग के अध्यक्ष राम अचल यादव व आशुतोष सिंह के भरपूर प्रयासों से जिला उपभोक्ता आयोग ने लोक अदालत के माध्यम से परिवादों के निस्तारण में पूरे उत्तर प्रदेश में 80 आयोग में से सर्वाधिक अंक प्राप्त कर सुलह समझौते के आधार पर वादों को निस्तारित कर उत्तर प्रदेश में तृतीय स्थान प्राप्त किया जोकि अन्य जिलों के लिए एक मिसाल है।

आयोग के अध्यक्ष राम अचल यादव द्वारा न्यायालय में कार्य करने वाले अधिवक्ताओ का भी आभार व्यक्त किया गया। मुख्य रूप से लव मोहन वार्ष्णेय एडवोकेट, देवेंद्र वार्ष्णेय एडवोकेट एवं अन्य अधिवक्ताओं का जिनके सहयोग के लिए आयोग के अध्यक्ष द्वारा उनका धन्यवाद किया गया तथा अधिवक्ताओं द्वारा उत्तर प्रदेश में आयोग का तृतीय स्थान आने पर आयोग के अध्यक्ष एवं सदस्य को अपनी शुभकामनाएं दी गई।

मालूम हो कि निस्तारित मुकदमों में 60 लाख के मामले वरिष्ठ अधिवक्ता देवेंद्र वार्ष्णेय के थे और आयोग अध्यक्ष राम अचल यादव ने राष्ट्रीय लोक अदालत में विशेष सहयोग के लिये अधिवक्ता देवेंद्र वार्ष्णेय की जमकर प्रशंसा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *