UP के हर परिवार की बनेगी फैमिली आईडी, पात्रों को मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ : सीएम योगी

Uttar Pradesh खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

यूपी सरकार प्रदेश में रहने वाले हर परिवार का फैमिली आईडी बनवाएगी। फिर उपलब्ध आंकड़ों के आधार पर यह देखा जाएगा कि पात्रता के अनुसार किस परिवार को किस-किस सरकारी योजना का लाभ मिल पा रहा है,यूपी सरकार प्रदेश में रहने वाले हर परिवार का फैमिली आईडी बनवाएगी। फिर उपलब्ध आंकड़ों के आधार पर यह देखा जाएगा कि पात्रता के अनुसार किस परिवार को किस-किस सरकारी योजना का लाभ मिल पा रहा हैऔर किस योजना का नहीं। अगर परिवार पात्रता रखता हैऔर उसे किसी सरकारी योजना का लाभ नहीं मिल सका है तो उस परिवार को उक्त योजना का लाभ दिलवाया जाएगा।

यह जानकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार की शाम यहां लोकभवन में समाज कल्याण विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में दी। विभाग द्वारा संचालित मुख्यमंत्री अभ्युदय कोचिंग योजना से तैयारी करके लोक सेवा आयोग, पीपीएस, आईआईटी-जेईई और नीट में नवचयनित अभ्यर्थियों को सम्मानित करने के लिए आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की योजनाओं के साथ जुड़कर कार्यकर करना ही अभ्युदय की सार्थकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *