सिंह पुरुष वीर सावरकर थे सच्चे राष्ट्र नायक: राजेंद्र गुर्जर

Uttar Pradesh टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति

लव इंडिया, संभल। सावरकर जयंती के अवसर पर हिंदू जागृति मंच ने उन्हें राष्ट्रभक्त और राष्ट्रीय नायक बताकर श्रद्धा सुमन अर्पित किए, उनके जीवन से प्रेरणा लेने का आह्वान किया, और हिंदू हित को ही देशहित बताकर उनके बनाए मार्ग पर चलने का आह्वान किया गया।अरुण कुमार अग्रवाल, सुभाष चंद्र मोंगिया, राजेंद्र सिंह गुर्जर, अतुल कुमार शर्मा ने वीर सावरकर के चित्र पर माल्यार्पण किया। विष्णु कुमार ने राष्ट्रभक्ति गीत सुनाया तो अतुल कुमार शर्मा ने वीर सावरकर को समर्पित काव्य पाठ किया।

हिंदू जागृति मंच के जिला महामंत्री राजेंद्र सिंह गुर्जर ने कहा कि वीर सावरकर सिंह पुरुष थे। निडरता, वीरता, कर्तव्य परायण और राष्ट्र सेवा उनके महानतम गुण थे। जेल में रहकर अंग्रेजी दमन को सहना, कोल्हू चलाना जैसी बर्बरता के सामने घुटने नहीं टेके और चलते जहाज से समुद्र में कूदकर किनारे पर पहुंचकर अपनी कुशलता वीरता का विशेष परिचय दिया।उन्होंने सावरकर को सिंह पुरुष बताकर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। और राष्ट्र का सच्चा नायक बताया।

इस दौरान, मीनू रस्तोगी, नेहा मलय, विकास कुमार वर्मा, विनोद कुमार अग्रवाल, सुभाष चंद्र शर्मा, आदि वक्ताओं ने वीर सावरकर को राष्ट्रभक्त, राष्ट्र नायक, कर्तव्य परायण, भारत माता का सच्चा सपूत, निर्भीक बताकर उनके जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला। और उनके बनाए मार्ग पर चलने का आह्वान किया। विचार गोष्ठी की अध्यक्षता सुभाष चंद्र मोंगिया ने की और संचालन अतुल कुमार शर्मा ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *