मुड़भेड़ में मारे गए असद व गुलाम के पास से अत्याधुनिक ब्रिटिश बुलडॉग रिवॉल्वर व पिस्टल बरामद : डीजी प्रशांत कुमार

Uttar Pradesh अपराध-अपराधी टेक-नेट

लव इंडिया, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि सरकार की अपराध और अपराधियों व माफियाओं पर कार्यवाई की मंशा है। सरकार शुरू से ही जीरो टॉलरेंस की नीति से काम कर रही है। इसी के तहत एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है जिससे आप सभी अवगत है।

उत्तर प्रदेश के स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि 24 फरवरी को प्रयागराज में बड़ी घटना घटित हुई जिससे महत्वपूर्ण गवाह उमेश पाल की की गई। इसमे हमारे दो बहादुर साथी घायल हुए बाद में शहीद हुए। उस समय से यूपी पुलिस ने विशेष टीमो का गठन किया था। इस घटना के संबंध में 5 लोग पहचाने गए थे। स्थानीय व मुख्यालय शासन स्तर से इनाम घोषित हुए थे। वह अपराधी जिस पर अरमान असद गुड्डू शाबिर पर 5 लाख का इनाम था।

उत्तर प्रदेश के स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि लगातार हमारी stf व सिविल पुलिस की टीमें फॉलो कर रही थी। इस घटना के सम्बंध में पुलिस की टीमें दो महत्वपूर्ण जगहों पर गई थी।साबरमती व बरेली गई थी जिन्हें प्रयागराज लाया गया था जिस तरह को जघन्य हत्या की गई थी।आज लगभग साढ़े 12 से 1 बजे के बीच सूचना के आधार पर घेरा गया।दोनो तरफ से गोलियां चली। UP stf की टीम थी 24 फरवरी को जिन्हें अपराध करते हुए सबने देखा था। आज मुड़भेड़ में असद व गुलाम मारे गए। आरोपियो के पास से अत्याधुनिक हथियार ब्रिटिश बुलडॉग रिवॉल्वर व पिस्टल बरामद हुए है। बताया कि अतीक अहमद के बेटे असद अहमद और गुलाम का एनकाउंटर करने वाली एसटीएफ की टीम में कुल 12 सदस्य शामिल थे। टीम में दो डिप्टी एसपी, दो कमांडो, दो इंस्पेक्टर, एक एसआई और पांच हेड कॉन्स्टेबल शामिल थे।

उत्तर प्रदेश के स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि आगे भी अपराध व अपराधियो के प्रति अनुपालन stf ats व सिविल पुलिस आगे भी कार्य करेगी। मैं व्यक्तिगत रूप से हमारी stf के साथी ने कठिन परिस्थितियों में एक अच्छे ऑपरेशन को अंजाम दिया है। इस मुठभेड़ में शामिल सभी अधिकारियों को धन्यवाद देता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *