अखिलेश बोले- ढोलक के साथ भाजपा की विदाई, राहुल ने कहा- महालक्ष्मी योजना होगी शुरू

India Uttar Pradesh टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति


लव इंडिया, अमरोहा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा नेता अखिलेश यादव अमरोहा में जनसभा को संबोधित किया। अखिलेश यादव ने कहा कि पहले चरण के चुनाव में भाजपा की हवा निकल गई है। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार बनने पर महालक्ष्मी योजना लागू की जाएगी। राहुल गांधी ने कहा कि जाति जनगणना मतलब हिदुस्तान का एक्सरे। गठबंधन की सरकार आने के बाद जाति जनगणना करवाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग इसे नकारते हैं। देश की जनता को पता होना चाहिए की 90 प्रतिशत लोगों की कितनी भागीदारी है,राहुल गांधी ने कहा कि मनरेगा की मजदूरी बढ़कर 400 रुपये हो जाएगी। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दोगुनी मानदेय मिलेगा। उन्होंने फिर कहा कि इंडी गठबंधन की सरकार उद्योगपतियों को दिया गया पैसा किसानों और गरीबों को दिया जाएगा।  अखिलेश यादव ने कहा कि जो यहां का परंपरागत वोट बीजेपी को मिला करता था वह भी खुल कर विरोध कर रहे हैं। ऐसे परंपरागत वोटर भी भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ खड़े हो गए हैं। हम हरहाल में गठबंधन के उम्मीदवार को जिताएंगे।

अमरोहा में राहुल गांधी का भाजपा पर हमला- बोले; 22 लोग ऐसे हैं जिनके पास 70 करोड़ लोगों के बराबर का धन


राहुल ने कहा कि पीएम मोदी को मेक इन चाइना चाहिए। वह चाहते हैं कि चीन का माल हिंदुस्तान में बिके। अब आप लोग पूछेंगे गठबंधन क्या करेगा। एक ओर 22 लोग दूसरी ओर 70 करोड़ हैं। गठबंधन गरीबों व किसानों की मदद कैसे करेगा इसका जवाब देने आया हूं। राहुल ने कहा कि हम युवाओं को 30 लाख नौकरियां देंगे।इंडिया गठबंधन संविधान व लोकतंत्र की रक्षा कर रहा है। बीजेपी के लोग इसे खत्म करने पर लगे हैं। बीजेपी के नेताओं ने कहा कि हम जीत गए तो संविधान को बदल देंगे। दुनिया की कोई शक्ति नहीं जो संविधान बदल दे। मोदी ने पिछले दस वर्षों में अडानी को देश के सभी एयरपोर्ट दे दिए, बिजली, इंडस्ट्री दे दी। पीएम नरेन्द्र मोदी अरबपतियों का 16 लाख करोड़ रुपये माफ किया है।

भ्रष्टाचार का स्कूल चला रहे पीएम मोदी, कीमत देश चुका रहा’, राहुल गांधी का प्रधानमंत्री पर हमला


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर तीखा हमला बोला है। राहुल गांधी ने शनिवार को आरोप लगाया कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में भ्रष्टाचार का स्कूल चला रहे हैं, जिसमें वे खुद भ्रष्टाचार विज्ञान विषय के तहत चंदे का धंधा समेत हर चैप्टर खुद विस्तार से सिखा रहे हैं।’ राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि भाजपा केंद्रीय एजेंसियों की छापेमारी से दान की रकम जुटा रही है।राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर साझा एक पोस्ट में लिखा कि ‘छापेमारी कराकर दान कैसे लिया जाए? दान लेकर ठेके कैसे बांटे जाएं? भ्रष्ट लोगों को धुलने वाली वॉशिंग मशीन कैसे काम करती है? किस तरह से जांच एजेंसियों को रिकवरी एजेंट बनाकर जमानत और जेल का खेल खेला जाता है?’

राहुल गांधी ने लिखा कि ‘भ्रष्टाचारियों का अड्डा बन चुकी भाजपा ने अपने नेताओं को इस ‘क्रैश कोर्स’ को जरूरी कर दिया है, जिसकी कीमत देश चुका रहा है।’ राहुल गांधी के अनुसार ‘I.N.D.I.A गठबंधन की सरकार भ्रष्टाचार के इस स्कूल पर ताला लगाकर हमेशा के लिए इस कोर्स को बंद कर देगी।’ राहुल गांधी शनिवार को बिहार दौरे पर रहेंगे और भागलपुर में रैली को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी के साथ इस रैली में महागठबंधन के अन्य नेता भी शामिल होंगे। इनमें राजद नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और वीआईपी पार्टी के मुखिया मुकेश सहनी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *