उठो! भारत के भाग्य विधाता आओ चलो मतदान करें…

India Uttar Pradesh Uttarakhand अपराध-अपराधी खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

उमेश लव, लव इंडिया,  मुरादाबाद। बचपन में अपने यह कविता… उठो लाल अब आंखें खोलो, पानी लाई हूं, मुंह धो लो… जरुर पढ़ी या सुनी होगी तो फिर जल्दी उठिए क्योंकि आज भारत के भविष्य की तकदीर लिखने का दिन है क्योंकि आज विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश यानी अपने भारत में लोकतंत्र के महापर्व का पहला चरण शुरू हो रहा है यानि मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है तो फिर देर किस बात की। उठो ! मेरे भारत के भाग्य विधाता। आओ चलो मतदान करें।

मालूम हो कि लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए 21 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों की 102 संसदीय सीटों पर 19 अप्रैल को यानि आज शुक्रवार को मतदान होगा और इसी के साथ एक पूर्व राज्यपाल सहित कई दिग्गज नेताओं का भाग्य आपके वोट के इंतजार में है।

एक तरफ विकसित भारत वाले और दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन वाले

तो उठिए और चलिए अपना वोट देने के लिए क्योंकि एक तरफ 10 साल से शासन करने वाले भारतीय जनता पार्टी लगभग 500 साल के बाद अयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बन चुकी है और अब भारत को विकसित भारत बनना चाहती है और इसके कर्ताधर्ता कोई और नहीं बल्कि वही चाय वाला है जिसे लोग प्यार से मोदी मोदी कहते हैं और यही मोदी अब भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए आपसे वोट मांग रहा है।

और दूसरी तरफ कांग्रेस और उसके सहयोगी दल यानि इंडिया गठबंधन वाले हैं और भारत जोड़ो न्याय यात्रा कर चुके हैं और नरेंद्र मोदी की नीतियों को नफरत की सियासत बताते हुए कह रहे हैं कि इन्होंने भारत की गंगा जमुना तहजीब को संकट और हिंदू-मुस्लिम के बीच दरार डाल दक है। यह वही कांग्रेस है जिसने आज से 10 साल पहले तक देश पर राज किया यह अलग बात है की 1977 में कुछ साल के लिए यह सत्ता से बेदखल हो गए थे। यूं तो इंडिया गठबंधन की कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे हैं लेकिन चलती पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की है क्योंकि उन्होंने ही तो भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाली और वहां भी गए, जहां कांग्रेस के शासन में कोई कांग्रेसी गया ही नहीं। जी हां! श्रीनगर के लाल चौक पर, वहां पहले आतंक और आतंकवादियों, पत्थरबाजों का राज… था लेकिन धारा 370 ए हटने के बाद अब अमन और चैन है।

मौजूदा से सहमत हो तब भी और ना हो तब भी वोट कीजिए

तो आइए न, मौजूदा सरकार की नीतियों से सहमत हो तो भी और न हो तो भी… आइए और वोट कीजिए। यह समय आपके इंतजार में है आज यानि लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए 21 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों की 102 संसदीय सीटों के मतदाताओं चलिए मतदान केंद्र की तरफ, जहां पर वोट आपका इंतजार कर रहा है। 19 अप्रैल यानि आज शुक्रवार को मतदान करना है आपको। इसलिए अपना वोट दीजिए, चाहे किसे भी, क्योंकि लोकतंत्र का यह महापर्व आपके लिए है। आपके शहर आपके मंडल आपका प्रदेश और आपके देश की खुशहाली और भविष्य के लिए है और आपका एक वोट देश की तस्वीर भी बदल सकता है और तकदीर भी। इसलिए लोकतंत्र के वहां पर 19 अप्रैल के वाले दिन को छुट्टी का दिन ना समझे परिवार के साथ पिकनिक मनाने के लिए ना जाए उठिए आपकी आंखें खुल गई हो तो चलिए आओ मतदान करें क्योंकि आप भारत के भाग्य विधाता हैं और अगर आज नहीं गए और आपका वोट नहीं पड़ा तो हो सकता है आपकी उम्मीदों पर खड़ा प्रत्याशी आपकी आवाज ना बन पाए और आप 5 साल तक के लिए खुद को माफ न करो…!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *